Jammu Kashmir Terrorist Attack: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान परस्त आतंकी अपनी साजिश रचने से बाज नहीं आ रहे हैं, जो आए दिन सुरक्षाबलों के ठिकानों व आम लोगों को निशाना बना रहे हैं. 15 जुलाई को आतंकियों ने घात लगाकर सेना पर बड़ा हमला किया था, जिसमें चार जवान शहीद हो गए थे. एक बार फिर राजौरी में सेना के कैंप को निशाना बनाकर हमला कर दिया.

आतंकियों ने गोलीबारी करीब सुबह चार बजे की. इस आतंकी हमले में एक जवान के घायल होने की खबर है. हमले के बाद सुरक्षाबलों ने अलर्ट होते हुए इलाकों को पूरी तरह घेरकर तलाशी अभियान का काम शुरू कर दिया है. अभी तक किसी आतंकी के सुराग नहीं लगा है. कुछ इनपुट्स से मिली जानकारी के अनुसार, इस इलाके में कई आतंकी छिपने होने की आशंका जताई गई है. सुरक्षाबल आने-जाने वाले लोगों की भी तलाशी ले रहे हैं. संदिग्ध वाहनों को रोककर पूछताछ भी कर रहे हैं.

J&K Terrorist Attack News

Read More: LPG CYLINDER: गैस सिलेंडर खरीदने की टेंशन खत्म! सरकार ने बनाया ऐसा प्लान कि उपभोक्ताओं का खिला चेहरा

Read More: Samsung से भी सस्ता मिल रहा ये Flip Phone, 23 हजार रुपए के कूपन डिस्काउंट में लाएं घर

सेना की गोलीबारी शुरू होते ही भाग निकले आतंकी

सोमवार सुबह करीब 4 बजे राजौरी के गुंधा इलाके में सोमवार को सुबह संदिग्ध आतंकियों ने घात लगाकर सेना के शिविर पर बड़ा हमला कर दिया. आतंकियों की ओर से किए हमले की आवाज सुन कैंप में हड़कंप मच गया. सुरक्षाबलों ने बड़ी मुस्तैदी के साथ गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद आतंकी जान बचाकर भागने में सफल रहे.

J&K Terrorist Attack update

अभी भी कैंप के आसपास के इलाकों में घेराबंदी कर तलाशी का काम चल रहा है. आतंकियों के हमले में एक जवान के घायल होने की खबर है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत सही बताई जा रही है. इससे पहले भी जम्मू के कई जगह आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली है, जहां सुरक्षाबलों बड़े स्थिर पर कार्रवाई भी कर रहे हैं.

एक महीने में बढ़ी आतंकी घटनाएं

बीते एक महीने की बात करें तो जम्मू-कश्मीर फिर आतंकी हमलों से त्रस्त है. जहां सेना को ही नहीं, बल्कि आम लोगों को भी निशाना बनाकर हमले किए जा रहे हैं. आतंकियों ने रिहायशी इलाकों में भी गोलीबारी कर लोगों को जख्म दिए. एक महीने में अब तक आतंकी हमलों से 12 जवान शहीद हो चुके हैं, जबकि 9 आम लोगों की जान जा चुकी है.

सेना की तरफ से भी आतंकियों के खिलाफ तलाशी अभियान जारी है, जिन्हें सबक सिखाने के लिए पूरी कोशिश की जा रही है. बीते कुछ सालों की बात करें तो बड़ी संख्या में आतंकियों को मार गिराया है. जानकारी के लिए बता दें कि 15 जुलाई की शाम डोडा जिले के धारी गोटे में आतंकवादियों ने हमला कर दिया था.

Read More: Rishabh Pant की दिल्ली कैपिटल्स से होगी छुट्टी! 2025 में इस टीम के लिए खेल सकते हैं तूफानी बल्लेबाज

Read More: लॉन्च होते ही धमाल मचाएगी Maruti Dzire Facelift, लक्ज़री डिज़ाइन और मिलेंगे कमाल के फीचर्स

इसके बाद सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की. सेना द्वारा की गई फायरिंग के बाद आतंकी जंगल की ओर भागने लगे. जवानों ने उनका पीछा किया. जंगल में आतंकी सेना के जवानों को चकमा देते रहे. फिर रात में आतंकियों की तरफ से रात 9 बजे फायरिंग हुई, जिसमें सेना के अफसर सहित 4 जवान शहीद हो गए.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...