आजकल ऑटोमोबाइल मार्केट में पेट्रोल और डीजल के साथ-साथ सीएनजी वेरिएंट के गाड़ियों का भी मांग काफी तेजी से बढ़ रही है। इसी बढ़ते हुए मांग को देखते हुए Honda ने अपने पॉपुलर और बेहतरीन गाड़ी Honda Amaze CNG वेरिएंट को लांच कर दिया है। इस बेहतरीन गाड़ी में आपको धांसू फीचर्स के साथ लाजवाब माइलेज देखने को मिलने वाले हैं।

Honda Amaze CNG 2 jpg

अगर आप भी एक ऐसी बेहतरीन गाड़ी की तलाश में थे जिसमें आपको लाजवाब फीचर्स के साथ बेहतरीन डिजाइन और शानदार माइलेज देखने को मिले तो, Honda Amaze CNG आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन होने वाली है।

Honda Amaze CNG के फीचर्स

बात की जाए इस बेहतरीन गाड़ी के फीचर्स के बारे में तो Honda Amaze CNG में आपको कई सारे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। इस बेहतरीन गाड़ी में आपको टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, म्यूजिक कंट्रोल, और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा, आपको इसमें पावर विंडोज, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, और रिवर्स पार्किंग कैमरा भी दिया गया है। इस बेहतरीन फीचर्स की वजह से ये कार और भी शानदार हो जाती है।

Honda Amaze CNG 1 jpg

Read More: LPG CYLINDER: गैस सिलेंडर खरीदने की टेंशन खत्म! सरकार ने बनाया ऐसा प्लान कि उपभोक्ताओं का खिला चेहरा

Read More: Maruti की डिमांड कम करने आयी Hyundai Venue N Line, धांसू डिज़ाइन और शानदार फीचर्स से मचा रही है तहलका

Honda Amaze CNG का माइलेज

अब हम बात करेंगे इससे लाजवाब गाड़ी के माइलेज के बारे में Honda Amaze के सीएनजी वेरिएंट में आपको 1119 सीसी का पेट्रोल इंजन मिल जाता है जो मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दोनों ऑप्शन के साथ आता है।

पेट्रोल वैरिएंट में यह शानदार गाड़ी आपको 18 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज निकाल कर देती है, तो वहीं सीएनजी वेरिएंट में ये गाड़ी आपको 25 किलोमीटर पर किलोग्राम का माइलेज देती है। इस माइलेज की वजह से यह गाड़ी और भी ज्यादा शानदार हो जाती है। आप अपने हिसाब से पेट्रोल या सीएनजी वेरिएंट में से किसी को चुन सकते हैं।

Honda Amaze CNG के फीचर्स:

फीचर विवरण
इंजन 1.2L i-VTEC CNG
पावर 77 PS @ 6000 RPM
टॉर्क 110 Nm @ 4000 RPM
माइलेज 26.1 km/kg (शहरी), 27.4 km/kg (हाईवे)
ट्रांसमिशन 5-स्पीड मैनुअल
ब्रेक फ्रंट डिस्क, रियर ड्रम
सस्पेंशन फ्रंट – मैकफर्सन स्ट्रट, रियर – टॉर्सन बीम
टायर 15-इंच
आयाम 3990mm x 1695mm x 1505mm
व्हीलबेस 2560mm
ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm
ईंधन टैंक 35 लीटर (पेट्रोल)
सीएनजी टैंक 10 किलोग्राम
बूट स्पेस 402 लीटर
सीटिंग कैपेसिटी 5
फीचर्स टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, म्यूजिक कंट्रोल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, पावर विंडोज, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), डुअल एयरबैग

Read More: Petrol-Diesel Price: बजट से एक दिन पहले पेट्रोल-डीजल के दाम औंधे मुंह गिरे, जानिए एक 1 लीटर का भाव

Read More: चोरी या फिर गुम हो गए स्मार्टफोन से घर बैठे ब्लॉक करें UPI ID, जानें ये आसान प्रोसेस

Honda Amaze CNG की कीमत और अवेलीब्लिटी

बात की जाए इस बेहतरीन गाड़ी के कीमत और अवेलेबिलिटी के बारे में तो Honda Amaze CNG के ऑन रोड स्टार्टिंग कीमत 8.14 लाख रुपए है। यह कीमत इस गाड़ी को एक बेहतरीन ऑप्शन बना देती है, जिनके पास ज्यादा बजट नहीं है और वह एक लग्जरी और बेहतरीन फीचर्स वाली गाड़ी की तलाश में है, तो Honda Amaze CNG आपके लिए एक परफेक्ट चॉइस हो सकती है।

Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull"...