अगर आप भी इस साल एक नई कर खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो Maruti की नई और बेहतरीन कार आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन होने वाली है। इस बेहतरीन कार का नाम New Maruti Fronx है। इस कार में आपको बेहतरीन फीचर्स के साथ शानदार माइलेज और लाजवाब डिजाइन देखने को मिल जाता है।

New Maruti Fronx के फीचर्स:

फीचर विवरण
इंफोटेनमेंट सिस्टम 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम
कनेक्टिविटी वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay
अन्य फीचर्स हेड्स-अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग, ESP, हिल होल्ड असिस्ट
रंग 10 रंगों में उपलब्ध

इस कार के फीचर्स और माइलेज की वजह से भी यह कार आपके लिए बेहतरीन हो सकती है, और इस कार की कीमत भी आपके बजट में पूरी तरीके से फिट बैठती हुई नजर आएगी, तो चलिए इस बाइक के बारे में अच्छे से जानते हैं।

New Maruti Fronx का इंजन और माइलेज

अब बात करते हैं इस बेहतरीन कार के इंजन और माइलेज के बारे में तो Maruti की यह बेहतरीन कार को दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। जिसमें आपको पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट्स देखने को मिल जाता है। पेट्रोल वेरिएंट में यह बेहतरीन कार आपको 22 किलोमीटर पर लीटर का माइलेज निकाल कर देती है।

New Maruti Fronx के इंजन और माइलेज:

वेरिएंट इंजन माइलेज (किलोमीटर प्रति लीटर/किलोग्राम)
पेट्रोल (1.2L Dual Jet) 1.2L Dual Jet 22 kmpl
पेट्रोल (1.0L Turbo) 1.0L Turbo 20 kmpl (MT), 21 kmpl (AT)
CNG (1.2L) 1.2L 28 km/kg

New Maruti Fronx 2 jpg

जबकि सीएनजी वेरिएंट में यह शानदार कार आपको 28 किलोमीटर पर किलोग्राम का माइलेज देने वाली है। इस कार में आपको 1.2 लीटर का ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन और 1 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन दिया गया है। जो इस बेहतरीन कार को लाजवाब परफॉर्मेंस देने की कैपेसिटी प्रोवाइड करता है।

Read More: Gold Price Today: सावन के पहले सोमवार को इतना सस्ता हुआ सोना, फिसलकर 54 हजार पर पंहुचा गोल्ड

Read More: साइबर अपराधी E-Challan के नाम पर लगा रहे चूना, इन बातों का रखें ध्यान, जानें अपडेट

New Maruti Fronx के फीचर्स

बात की जाए इस गाड़ी के फीचर्स के बारे में तो मारुति न्यू मारुति फ्रांस में आपको कई सारे मॉडल और लाजवाब फीचर्स मिल जाते हैं जिसकी वजह से यह कर और भी ज्यादा खास बन जाती है इस शानदार गाड़ी में आपको9 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिल जाता है जो आपका सफर को काफीएंजॉयफुल बनाएगा।

New Maruti Fronx 1 jpg

इसके अलावा इस शानदार गाड़ी में वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कर प्ले के भी फीचर्स मिल जाते हैं जिसकी मदद से आप बिना किसी केबलकी मदद से अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट कर सकते हैं। हेड्स-अप डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी इसमें दिए गए हैं। इस कार को 10 अलग-अलग कलर वेरिएंट में लांच किया गया है।

Read More: Motorola के इस फोन पर कंपनी दे रही तगड़ा ऑफर, 32MP सेल्फी कैमरा से छाई लोगों में दीवानगी

Read More: LIC की इस शानदार स्कीम में करें निवेश, हर रोज 45 रुपये जमा करने पर मिलेंगे 25 लाख रुपये!

New Maruti Fronx के कीमत और वैरिएंट्स

इस गाड़ी की कीमत के बारे में बात की जाए तो वह आपको 7.50 लाख रुपए से शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। वहीं इसके टॉप वैरियंट की कीमत 13.05 लाख रुपए तक जाती है। इस कीमत के हिसाब से यह गाड़ी आपको लाजवाब फीचर्स के साथ शानदार माइलेज और बेहतरीन परफॉर्मेंस प्रोवाइड करती है। अगर आप भी एक नई गाड़ी का सोच रहे हैं तो यह गाड़ी आपके लिए परफेक्ट चॉइस होने वाली है।

Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull"...