Yamaha Rx100 Bike: भारत की सड़कों पर कभी यामाहा की Rx100 बाइक का बोलवाला होता था, जिसकी आवाज का हर कोई दीवाना था. आज ऐसा नहीं, क्योंकि मार्केट में कई नए वेरिएंट लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं. वैसे भी यामाहा Rx100 बाइक 1980 के दशक के बाद नए अवतार में लॉन्च नहीं हो सकी. लोगों की जरूरत के हिसाब से यामाहा कंपनी ने अब इस बाइक की लॉन्चिंग के लिए काम शुरू कर दिया है.

अब यामाहा Rx100 बाइक की लॉन्चिंग के लिए काम शुरू कर दिया गया है, जिसे मार्केट में जल्द पेश किया जा सकता है. बाइक में तमाम ऐसे फीचर्स होंगे जो आधुनिक फीचर्स से लैस रहेंगे और लोगों के बीच उन्हें खूब पसंद किया जाएगा. बाइक का माइलेज और तमाम गदर फीचर्स रहने की उम्मीद है.

अगर आप बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो प्लीज थोड़ा और इंतजार कर लें, क्योंकि जल्द ही खुशखबरी मिल जाएगी. हालांकि बाइक की लॉन्चिंग की तारीख पर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा है. मीडिया की रिपोर्ट्स में जल्दा का दावा किया जा रहा है.

Yamaha Rx 100 news

Read More:  Motorola के इस फोन पर कंपनी दे रही तगड़ा ऑफर, 32MP सेल्फी कैमरा से छाई लोगों में दीवानगी

Read More: Sawan Somwar Vrat Niyam : चंद्रमा, मंगल और शनि ग्रहों से छुटकारा पाने के लिए सावन के सोमवार को कर लें आसान उपाए

कैसे होगी Yamaha RX100 बाइक?

चर्चा के बीच सबके दिमाग में सवाल उठ रहा है कि लॉन्च होने वाली यामाहा Rx100 बाइक का लुक और डिजाइन कैसा रहने वाला है. कुछ मिली जानकारी के अनुसार, यामाहा Rx100 में 125 सीसी के बीच इंजन शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा पुराने मॉडल की तरह ये भी टू-स्ट्रोक इंजन होने की उम्मीद ना के बराबर है.

Yamaha Rx 100 update

इसके अलावा कंपनी ज्यादा माइलेज और कम प्रदूषम दने वाला फोर स्ट्रोक इंजन का भई इस्तेमाल करने का काम कर सकती है. यह दमदार बाइक आधुनिक फीचर्स से लैस रहेगी, जो लोगों का दिल जीतने के लिए काफी है. इसमें एलईडी हेडलाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स शामिल रहने की संभावना है. बाइक सुरक्षा के मद्देनजर डिस्क ब्रेक और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिए जाने की संभावना है.

वापसी करते ही तहलका मचाएगी बाइक

यामाहा Rx100 बाइक ने अगर जल्द मार्केट में दस्तक दी तो फिर बाकी कंपनियों के लिए चिंता की लकीरें होंगी. यह बाइक हर तरह से ग्राहकों का दिल जीतने के लिए काफी होगी, जिसे मार्केट में अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है. यह बाइक लॉन्च होते ही गर्दा मचाने का काम करेगी.

Read More: Maruti की बेहतरीन फीचर्स वाली धांसू कार, 28km माइलेज के साथ मिलता है स्टाइलिश डिज़ाइन

Read More: Petrol-Diesel Price: बजट से एक दिन पहले पेट्रोल-डीजल के दाम औंधे मुंह गिरे, जानिए एक 1 लीटर का भाव

पुरानी वाली RX 100 के दीवाने भी इस बाइक को जरूर खरीदना पसंद करेंगे. इसका असर रॉयल एनफील्ड, होंडा और हीरो जैसे कंपनियों को ऊपर पड़ना भी तय माना जा रहा है. अब सभी की नजरें इस बात पर टिकी हैं कि Rx100 कब लॉन्च होगी.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...