Hyundai Upcoming Cars: भारतीय ग्राहकों के बीच Hyundai की कारों का हमेशा से ही जबरदस्त डिमांड रहा है। इनमें Hyundai Creta, Hyundai Venue, Hyundai i20 और Hyundai Alcazar जैसी कारें सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं। अगर आप भी भविष्य में Hyundai की नई कार खरीदने की सोंच रहे हैं तो आपके लिए एक बरी खबर है।

दरअसल Hyundai इंडिया आने वाले दिनों में भारतीय मार्केट में 5 नई कारें लॉन्च करने जा रही है। इनमें कुछ पूरी तरह से नई कुछ पॉपुलर कारों का फेसलिफ्ट वर्जन और कुछ पॉपुलर कारों का इलेक्ट्रिक वर्जन शामिल हैं। तो आइए जानते हैं आने वाले दिनों में हुंडई की 5 अपकमिंग कार कौन सी होगी और इसके संभावित फीचर्स क्या होंगे।

Hyundai Alcazar Facelift

Hyundai Creta facelift की सफलता के बाद कंपनी आने वाले दिनों में अपनी पॉपुलर SUV Hyundai Alcazar के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रही हैं कि अपडेटेड Hyundai Alcazar को कंपनी साल 2024 के फेस्टिव सीजन में लॉन्च कर सकती है।

Read More-Vivo जल्द ही लॉन्च करने वाला है अपना बेहतरीन कैमरा फोन, 200MP कैमरा और शानदार फीचर्स से होगा लैस

Yamaha Rx100 जल्द लॉन्च होकर Royal Enfiled का रंग करेगी फीका, जानिए कब देगी दस्तक?

Hyundai Alcazar Facelift jpg

बता दें कि अपडेटेड Hyundai Alcazar में ग्राहकों को लेवल-2 ADAS टेक्नोलॉजी मिल सकती है। हालांकि कार के पावरट्रेन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

Hyundai Creta EV

Hyundai कंपनी आने वाले दिनों में अपनी बेस्ट सेलिंग Hyundai Creta के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि Hyundai Creta EV को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है।

Hyundai Creta EV का मुकाबला मार्केट में आने वाली Tata Curve EV और Maruti Suzuki eVX जैसी SUV से होगा। मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रही हैं कि Hyundai Creta EV सिंगल चार्ज पर ग्राहकों को 450 km से ज्यादा का रेंज ऑफर करेगी।

Hyundai New Generation Venue

Hyundai Venue कंपनी की सबसे ज्यादा पॉपुलर कारों में से एक है। अब कंपनी Hyundai Venue को अपडेट करने की तैयारी कर रही है जिसे साल 2025 में लॉन्च किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रही हैं कि Hyundai Venue के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े स्तर पर बदलाव किया जाएगा।

Hyundai Ioniq 6

Hyundai Ioniq 6 jpg

Hyundai कंपनी ने Hyundai Ioniq 6 को 2023 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था। इसकी ले कर दावा किया जा रहा है कि Hyundai Ioniq 6 को कंपनी अप्रैल 2025 तक लॉन्च कर सकती है जिसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 65 लाख रुपये होगी। आने वाली EV में 77.4kWh का बैटरी पैक दिया जा सकता है जो सिंगल चार्ज पर 610 km के आसपास का रेंज ऑफर करेगी।

Read More-Vivo जल्द ही लॉन्च करने वाला है अपना बेहतरीन कैमरा फोन, 200MP कैमरा और शानदार फीचर्स से होगा लैस

Yamaha Rx100 जल्द लॉन्च होकर Royal Enfiled का रंग करेगी फीका, जानिए कब देगी दस्तक?

Hyundai Inster EV

भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए कंपनी ने हाल में ही Hyundai Inster EV से पर्दा उठाया। कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रही हैं कि Hyundai Inster EV को भारतीय मार्केट में 2026 तक लॉन्च किया जा सकता है। Hyundai की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज पर 355 km के आसपास की रेंज ऑफर कर सकती है। Hyundai Inster EV का मुकाबला मार्केट में Tata Punch EV से होगा।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....