Ganesh Chaturthi 2024: भारत कई विविधता और समृद्धि से भरा है जिसमें काफई सारी भाषाए, धर्म, समाजिक और संस्कृतिक से भरा है। भारत देश का रेलवे स्टेशन सबसे बड़ा रेलवे स्टेशन हैं। आपको बता दें सेंट्रल रेलवे चतुर्थी उत्सव से पहले 202 स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है।

सेट्रल रेलवे के सीपीआरओ स्वप्निल धनराज नीला ने कहा कि इन खास ट्रेनों की शुरुआत 1 सितंबर से शुरु हो जाएगी और इन ट्रेनों की बुकिंग कल 21 जुलाई से शुरु हो जाएगी। चलिए बताते हैं कि किस रूट के लिए कितनी ट्रेनें कहा से शुरु की जा रही हैं।

Read More: Good News! सिर्फ 175 रूपये में Jio दे रहा Free OTT वाला प्लान, Netflix वाला भी हैं मजेदार

Read More: Hyundai की कारों क होगा मार्किट में अब कब्ज़ा, आने वाली है ये 5 नई धांसू कार, जाने क्या होगी इसकी फीचर्स और कीमत

क्या है सेंट्रल रेलव का प्लान

नीली ने आगे बताया कि छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से सावंतवाड़ी तक 18 दिप्स की प्लानिंग की गई है। ये ट्रेन सीसटी से सुबह साढ़ें बारह बजे निकलेगी और दूसरे दिन दोपहर 12 बजे सावंतवाड़ी जाएगी। सीएसटी और रत्नागिरी के बीच में 18 ट्रिप्स की भी स्कीम बनाई गई है।

Ganesh Chaturthi 2024

उन्होंने कहा कि ये ट्रेनें मॉर्निंग साढ़ें ग्यारह बजे सीएसटी से रवाना होंगी और रात में 8 बजे रत्नागिरी निकलेंगी और रिटर्न मॉर्नंग साढ़ें चार बजे शुरु होगी और साढ़ें ग्यारह बजे सोसाइटी जाएगी।

यहां के लिए करें स्पेशल ट्रेन

सीपीआरओ ने कहा कि स्पेशल मांग पर दिवा से चिपलून तक एक स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी, ट्रेन मॉर्निंग 7:15 बजे दिवा से निकलेगी और दोपहर दो बजे चिपलून जाएगी। वहीं रिटर्न ट्रिप में ट्रेन चिपलून से दोपहर सढ़ें तीन बजे शुरु होगी।

ये ट्रेनें 1 सितंबर से 18 सितंबर तक जाएगी। कुछ ट्रेनें हैं जो कि स्पेसिफिक दिनों पर चलेंगी। स्पेशल रूप से लोकमान्य तिलक टर्मिनल से उदाला तक चलने वाली ट्रेनें हैं। ये सिर्फ सोमवर, बुधवार और शानिवार को चलेगी।

Read More: Vivo जल्द ही लॉन्च करने वाला है अपना बेहतरीन कैमरा फोन, 200MP कैमरा और शानदार फीचर्स से होगा लैस

Read More: Weather Forecast: IMD की ताजा भविष्वाणी, इन राज्यों में अगले 3 तक तेज से गरजेंगे बादल, चलेगी आंधी और होगी जोरदार बारिश

महाराष्ट्र कैबिनेट का हुआ बड़ा ऐलान

गणेश चतुर्थी से पहले, महाराष्ट्र कैबनिट ने महाराष्ट्र में दूध उत्पादकों के दूघ के निर्यात के लिए 5 रुपये प्रति लीयर और दूध पाउडर निर्यात में 30 रुपये प्रति किग्रा का पेमेंट करने का डिसीजन लिया है।

Ganesh Chaturthi 2024

गणेश चतुर्थी भगवा गणेश के जन्म के मौके पर 10 दिनों का ही उत्सव है। इस साल उत्सव और उनके शुक्रवार 6 सितंबर को 3:01 बजे  दोपहर से शुरु होगी और 05:37 बजे शाम को क्लोज हो जाएगी।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...