People of hadzabe tribe: देश और दुनिया में कई ऐसी प्रजातियां हैं जो कच्चे मांस को खा जाते हैं. सोशल मीडिया के दौर में ऐसे बहुत वीडियो वायरल होते हैं कि कुछ जनजातियों के लोग हैं जो जिंदी चिड़िया के साथ-साथ चिट्टियों को भी खा जाते हैं. इतना ही नहीं हद तब हो जाती है जब लोग मानव के म्रतक शव तक को खा जाते हैं. यह सुनकर आपको अजीब लग रहा होगा, लेकिन सौ फीसदी सच है, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे.

कुछ अजीबोगरीब परंपराओं को ढाल बनाकर कच्चा मांस खा जाते हैं. कच्चे मांस को भी गोबी, गाजर और मूली की तरह चबाकर खाते हैं. यह जनजाति कहां पाई जाती हैं, आप यह जानने में दिलचस्पी दिखा रहे होंगे. कच्चे मांस को खाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. आप वायरल हो रहे वीडियो में देख सकते हैं कि लोग कैसे दाल, चावल की तरह कच्चे मांस को खा रहे हैं. लोग इस वीडियो के नीचे कमेंट कर तंज कसते दिख रहे हैं. आप भी देख सकते हैं कि कैसे लोग मांस को खा रहे हैं.

People of hadzabe

Read More: इस छोटू डिवाइस को लगाते ही उमस भरी गर्मी होगी दूर, दाम में AC से हैं कई गुना सस्ता!

Read More: Kawasaki के इस धांसू बाइक के सामने फेंकी पर जाती है Royal Enfield, जाने डिटेल्स

मांस का टुकड़ा हाथ में लेकर खा रहा शख्स

कच्चा मांस खाने का वीडियो देखकर आपको लग रहा होगा कि यह कौन सी जनजाति के लोग हैं. दरअसल, ट्राइब का नाम हदजाबे है जो मूल रूप से तंजानिय में रहते हैं. इन्हें शिकारी जनजाति के नाम से भी जाना जाता है. इस जनजाति के लोग जंगलों में रहना ही पसंद करते हैं. इतना ही नहीं जंगलों में जानवरों का शिकार करना आज भी उनका पेशा है.

People of hadzabe news

जानवरों का शिकार कर कच्चे मांस को चबाकर खा जाते हैं. यह लोग एक दूसरे से बोलते भी नहीं है, केवल सीटी जैसी आवाज से अपनी बातें करते हैं. इस जनजाति इंसानों को बोलन नहीं और पढ़ना नहीं आता है. अगर आपने इनके खान-पान का वीडियो देख लिया तो सच में चक्कर में पढ़ जाएंगे, जो आपको हैरान करने के लिए काफी है.

यहां क्लिक कर देखें वीडियो

वीडियो देखकर डर जाएंगे आप

जनजातिय मानवों का कच्चा मांस खाने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को आप देखकर चक्कर में पड़ जाएंगे कि यह सब कैसे संभव है. वायरल होने के इस वीडियो को देखकर साफ पता चलता है कि मांस बिल्कुल ताजा है. मांस से खून टपक रहा है. टपकते खून को भी इंसान चूसकर पीता नजर आ रहा है.

इतना ही नहीं वो बड़े आराम से मांस के हर बाइट को एन्जॉय करता दिक रहा है. आप देख सकते हैं कि सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अफ्रीकन ट्राइब कल्चर नाम के अकाउंट से शेयर करने का काम किया गया है. इस वीडियो के कैप्शन में लिखा गया गया है कि कच्चे मांस का स्वाद लाजवाब होता है.

Read More: Yamaha की अब तक की सबसे पावरफुल Hybrid स्कूटर ने मचाई धूम, 70km/l माइलेज के साथ जानिए कीमत

Read More: Motorola के वाटरप्रूफ स्मार्टफोन Motorola Edge 50 Fusion को खरीदें अब सस्ते में, मिल रहा है 1500 रूपये का इंस्टेंट डिस्काउंट

यह तंजानिया के हद्जाबे जनजाति का पसंदीदा भोजन माना जाता है. इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे इस वीडियो को आप देख सकते हैं कि 4 करोड़ 32 लाख से ज्यादा बार इस वीडियो को अब तक देखा जा चुका है. आपने उनका यह वीडियो देख लिया तो सच में चक्कर में पड़ जाएंगे. इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहे वीडिये के नीचे लोग तंज कसते हुए कमेंट कर रहे हैं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...