Skoda Epiq EV: इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बढ़ती मांग को देखते हुए Skoda ने भी अपनी बेहतरीन इलेक्ट्रिक कार Skoda Epiq EV को लॉन्च करने का मन बना लिया है। इस इलेक्ट्रिक कार का ग्लोबल डेब्यू पहले ही हो चुका है और अब रिपोर्ट्स का कहना है कि साल 2025 तक इसे भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है।

ये इलेक्ट्रिक कार आने वाले समय में Punch EV और Nexon EV जैसी इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए मुसीबत बनने वाली है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में।

Skoda Epiq EV के फीचर्स

Skoda Epiq EV के फीचर्स की बात करे तो इसमें ग्राहकों की सुविधा के लिए डबल-टोन थीम के साथ बनाया गया है जिसमें क्लटर फ्री डिजाइन देखने को मिलता है। इस इलेक्ट्रिक कार में टू-स्पोक स्टियरिंग व्हील लगा है और साथ में 5.3 इंच का वर्चुअल कॉकपिट लगा है। इसके अलावा इसमें 13 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिल सकता है।

Read More-Sawan 2024 Rudrabhishek : रुद्राभिषेक से काफी प्रसन्न होते हैं भोलेनाथ, शिव जी हर मनोकामना कर देंगे पूरी, जानिए विधि

Train Ticket News: ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, टिकट में इनको मिलेगी छूट, जानें पूरी डिटेल

Skoda Epiq EV 1 jpg

इसके अलावा कुछ अन्य रिपोर्ट्स का कहना है कि ये कार वायरलेस चार्जिंग से भी लैस हो सकती है। हालांकि अब तक कंपनी द्वारा इसके बारे में ज्यादा जानकारी शेयर नहीं की गई है। उम्मीद है कि कंपनी लॉन्चिंग के समय ही इस बारे में जानकारी देगी।

Skoda Epiq EV की बैटरी और रेंज

Skoda Epiq EV की बैटरी और रेंज के बारे में बात करे तो इसमें कंपनी द्वारा 38 kWh से 56 kWh तक के बीच की क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी दी जा सकती है, जो इस कार को सिंगल चार्ज में 400 से लेकर 500 km तक की रेंज प्रदान करेगी। वहीं इसमें फास्ट DC चार्जर के साथ वायरलेस चार्जिंग भी देखने को मिल सकती है।

Skoda Epiq EV 2 jpg

Skoda Epiq EV की कीमत

Skoda Epiq EV की कीमत के बारे में बात करे तो इसकी कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इस इलेक्ट्रिक कार को लगभग 23 लाख रुपए (एक्सशोरूम) तक की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

Read More-अपडेटेड वर्जन में Creta से भी लाजवाब होगी Hyundai की ये कार, जाने सब कुछ

Train Ticket News: ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी, टिकट में इनको मिलेगी छूट, जानें पूरी डिटेल

Skoda Epiq EV निश्चित रूप से भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में एक बड़ा बदलाव ला सकती है। शानदार फीचर्स, दमदार बैटरी और लंबी रेंज के साथ यह कार Punch EV और Nexon EV को कड़ी टक्कर देगी। अगर आप एक इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो 2025 में आने वाली Skoda Epiq EV को ध्यान में जरूर रखें।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....