Tata Curvv Car Update: अगस्त महीने के पहले सप्ताह में दो ऐसी गाड़ियां लॉन्च की जा जानी हैं, जो बाकी कंपनियों की टेंशन बढ़ाने के लिए काफी है. एक पेट्रोल वेरिएंट और इलेक्ट्रिक मॉडल होगा, जिन्हें मार्केट में शानदार रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है, इतना ही नहीं दोनों गाड़ियों का माइलेज और फीचर्स भी एकदम बिंदास देखने को मिलेंगे, जो हर किसा कि दिल जीतने के लिए काफी है.

इनमें एक गाड़ी का नाम टाटा कर्व और दूसरी कर्व इलेक्ट्रिक होगी, जिसकी लॉन्चिंग की तारीख बिल्कुल बिल्कुल नजदीक आ चुकी है. आप सोच रहे होंगे इनकी लॉन्चिंग कब की जाएगी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोनों गाड़ियों को 7 अगस्त को मार्केट में ग्राहकों के लिए लॉन्च किया जाएगा, जो हर किसी के बीच धमाल मचाती नजर आएगी.

TATA CURVV NEWS

Read More: Budget 2024 Expectations: इनकम टैक्स पेयर्स को मिलगी बड़ी राहत, नौकरीपेशा लोगों की बजट से बड़ी उम्मीदें!

Read More: बजट में NPS से लेकर आयुष्मान भारत पर हो सकता है बड़ा ऐलान, इनकम टैक्स में भी मिलगी राहत!

हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी आधिकारिक रूप से कोई पुष्टि नहीं की गई है. आप इन गाड़ियों को खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें. हम इनके कुछ जबरदस्त फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं.

टाटा कर्व इलेक्ट्रिक वर्जन की खासियत

भारतीय मार्केट में धमाका करने से पहले टाट कर्व के इलेक्ट्रिक वेरिएंट का लुक देखते ही आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. ग्लोबल NCAP और भारत NCAP क्रैश टेस्ट में गजब का प्रदर्शन करते हुए पूरे फाइव स्टार प्राप्त कर इतिहास रच दिए हैं, इन गाड़ियों की कुछ डिटेल लीक होने के बाद ग्राहकों में चर्चा का विषय बन गया है. इन फाइव स्टार सुरक्षित क्रैश टेस्ट रेटिंग वाली गाड़ियों में सफारी, हैरियर, नेक्सन, नेक्सन ईवी और पंची ईवी पहले से ही शामिल है. गाड़ियों को मार्केट में गजब का रिस्पॉन्स मिलने की संभावना है.

TATA CURVV UPDATE

फीचर्स भी एकदम बिंदास

टाटा कर्व में कई ऐसे फीचर्स हैं जो बाकी गाड़ियों से बिल्कुल अंलग प्रदर्शित कर रही है. हालिया टाटा मॉडलो के बेहतरीन रिकॉर्ड को देखते हुए कर्व गाड़ी भी इस मामले में काफी आगे दिख रही है. सेफ्टी फीचर्स को देखें तो कर्व गाड़ी में 6 एयरबैक, एबीएस के साथ ईबीडी, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, चारों पहियों पर डिस्क ब्रेक, सभी यात्रियों के लिए सीटबेलेट की सुविधा भी दी जाएगी.

इतना ही नहीं रिमाइंडर के साथ तीन पॉइंट सीटबेल्ट, ट्रैक्शन कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर के साथ 360 डिग्री कैमरा भी आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस होगा, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है.

जानिए कब दस्तक देगी इलेक्ट्रिक कर्व गाड़ी? 

बड़ी ऑटो कंपनियों की सूची में शामिल टाटा मोटर्स 7 अगस्त को अपने बिंदास मॉडल इलेक्ट्रिक कर्व को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर ली है. इसके कुछ दिन बाद ही पेट्रोल-डीजल मॉडल गाड़ियों के दामों का ऐलान करेगी. कंपन की तरफ से लगातार टेस्टिंग करने का काम किया जा रहा है.

Read More: Railway Sarkari Naukari: रेलवे में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास करें अप्लाई, तगड़ी मिलेगी सैलरी

Read More: FASTag हो गया है खराब तो दोबारा लेने का क्या है तरीका, फटाफट यहां जानें

गाड़ी टेस्टिंग के दौरान कर्व ईवी और इसके पेट्रोल मॉडल को कई बार स्पॉट किया गया है. हाल ही में इसकी रियल वर्ल्ड तस्वीर भी सबके सामने आई है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई है. इसके कुछ डिटेल्स से जानकारी मिली है कि गाड़ी सिर्फ डिजाइन और फीचर्स से लैस होने के साथ-साथ सेफ्टी के मामले में भी एकदम गदर है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...