Split AC On Amazon Sale : आज के समय में गर्मी से राहत पाने के लिए अधिकतर इस्तेमाल AC का किया जाता हैं। लेकिन आज भी कुछ लोग कूलर का इस्तेमाल करते है।

अगर आप बजट नहीं हैं और एसी खरीदना चाहते हैं तो आपको Amazon पर कई स्मार्ट ACs पर 40% से ज़्यादा की छूट मिल रही है। जहां आप इन एसी को बेहतरीन फीचर्स के साथ खरीदकर घर ला सकते हैं।

Read More:Free Internet: बजट में इन लोगों को मिलेगी फ्री इंटरनेट डेटा की सौगात, निर्मला सीतारमण करेंगी यह ऐलान

Read More: Gold Price Today: सावन के पहले सोमवार को इतना सस्ता हुआ सोना, फिसलकर 54 हजार पर पंहुचा गोल्ड

Haier 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

इस 1.5 टन वाले AC में आपको ऑटो मोड, कूल मोड, फैन मोड, ड्राई मोड, ऑटो फैन स्पीड और ऑटो रीस्टार्ट जैसी कई सुविधाओं दी गई है। जिसे आप 44% की छूट के साथ Amazon से खरीद सकते है।

1.5ton inverter AC jpg

 

Blue Star 1.5 Ton 3 Star Wi-Fi Inverter Split AC

ब्लू स्टार का यह AC कॉपर कंडेनसर के साथ आता हैं। वहीं इसमें आपको कन्वर्टिबल कूलिंग मिलती हैं। जो डस्ट, फिल्टर ब्लू फिन, सेल्फ डायग्नोसिस और वाई-फाई टेक्नोलॉजी से लैस है। इसके कीमत की बात करें तो इसकी असल कीमत 64,250 रुपये है जिसे आप सेल में 42% की छूट पर खरीद सकते है।

Read More: FASTag हो गया है खराब तो दोबारा लेने का क्या है तरीका, फटाफट यहां जानें

Read More: Rahat Fateh Ali Khan Arrested: पाकिस्तानी सिंगर राहत फतेह अली खान को दुबई एयरपोर्ट से किया गया गिरफ्तार

Lloyd 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

लॉयड का यह AC 1.5 ton के साथ आता हैं, जो उन लोगों के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है जो ठंडक भी चाहते हैं और हवा को साफ भी रखना चाहते हैं। इस AC में आपको एयर प्यूरीफायर की सुविधा मिलती है। जो 5 in 1 Convertible की कूलिंग साथ आता हैं।

Air conditioner 1 jpg

स्मार्ट AC लेते समय रखें इन बातों का ध्यान

कमरे का साइज: आपको हमेशा अपने कमरे के साइज वाला ही एसी खरीदना चाहिए। इसलिए बड़े कमरों के लिए आप ज्यादा टन वाला एसी खरीद सकते हैं। और छोटे कमरों के लिए 1.5 टन वाले काफी होते हैं।

स्टार रेटिंग्स: एसी पर जितनी ज्यादा स्टार रेटिंग्स मिलती हैं वो उतनी ही ज्यादा बिजली की बचत करता है। इसलिए आपको कम से कम 3 स्टार रेटिंग वाला तो AC लेना ही चाहिए।

इन्वर्टर: बिजली की बचत करने के लिए इन्वर्टर टेक्नोलॉजी वाला AC काफी ज्यादा फायदेमंद होता है।

 

Jyoti Kumari is an experienced journalist. She has been in the media industry for about 5 years. She started her career with TV 100 News Channel. After this, she has also worked as a producer and anchor...