इंडियन मार्केट में अपना दबदबा बनाने के लिए Tata Motors की नई एसयूवी Tata Curvv पूरी तरीके से तैयार है। यह गाड़ी अगले महीने के 7 तारीख को लॉन्च हो जाएगी। इससे पहले ही इस गाड़ी के सारे फीचर्स की डिटेल्स लगभग सामने आ चुकी है। रिपोर्ट्स के हिसाब से इस कार में आपको कई सारे लग्जरी फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं, आपको बता दे कि यह नई Tata Curvv इलेक्ट्रिक और ICE (Internal Combustion Engine) दोनों वेरिएंट्स में लॉन्च होने वाली है। तो चलिए इस शानदार एसयूवी के बारे में अच्छे से जानते हैं।

Tata Curvv का पावरट्रेन और परफॉर्मेंस

बात की जाए इसे बेहतरीन एसयूवी के पावर ट्रेन और परफॉर्मेंस के बारे में Tata Curvv के इलेक्ट्रिक वेरिएंट में आपको 50kwh से 60kwh का बैटरी पैक दिया जा सकता है, जो सिंगल चार्ज में आपको 500 किलोमीटर तक का सफर तय करने के कैपेसिटी रखेगी। वहीं ICE वर्जन में नेक्सॉन वाला नया 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलने की उम्मीद की जा रही है, ट्रांसमिशन के लिए इसमें आपको मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स दोनों का ऑप्शन देखने को मिल सकता है।

Read More: Sapna Choudhray के कातिलाना अदाओं पर झूम उठे ताऊ, सरेआम मंच पर चढ़ कटा बवाल, वीडियो वायरल

Read More: ये क्या? BSNL से सस्ता प्लान लाया Jio, कीमत हैं बराबर, फिर कौन दे रहा ज्यादा सुविधाएं जानिए!

Tata Curvv के फीचर्स

बात की जाए इस शानदार गाड़ी के फीचर्स के बारे में तो Tata Curvv एक फीचर लोडेड एसयूवी होने वाली है। इस बेहतरीन एसयूवी में आपको 360-डिग्री सराउंड कैमरा, ऑटो होल्ड फ़ंक्शन के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, सभी चार डिस्क ब्रेक, और IRA 2.0 कनेक्टेड दी जायेगी। Tata Curvv EV पहले ही GNCAP और BNCAP क्रैश टेस्ट से गुजर चुकी है। बहुत ही जल्द इसके क्रैश टेस्ट की रिपोर्ट भी सामने आने वाली है।

Tata Curvv का डिज़ाइन और कनेक्टिविटी फीचर्स

बात की जाए इस बेहतरीन एसयूवी के डिजाइन और कनेक्टिविटी फीचर्स के बारे में तो डिजाइन के बारे में बात की जाए तो आपके फ्रंट फेशियल में हाई सेट बोनेट पर फूल LED लाइट वार्ड दी जाएगी। इसके LED और DRLs सेटअप और कार के रियर साइड में LED DRLs भी मिलने वाले हैं।

Tata Curvv 1 jpg

कनेक्टिविटी फीचर्स के मामले में इस शानदार एसयूवी में आपको वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी, Arcade.ev ऐप के साथ 15+ OTT प्लेटफॉर्म का एक्सेस मिलेगा। इसमें JBL-सोर्स के साथ नौ स्पीकर और 12-इंच का Harman Kardon-सोर्स्ड इंफोटेनमेंट डिस्प्ले भी मिलेगा।

Read More: तहलका मचाने बहुत ही जल्द आ रही Basalt SUV, कमाल के फीचर्स और शानदार डिज़ाइन से है लैस

Read More: BAJAJ ऑटो की यह बाइक्स मचा रही तहलका, फ्लिकार्ट से खरीदारी पर मिल रही तगड़ी छूट, जानें

Tata Curvv का इंटीरियर्स और डैशबोर्ड

बात की जाए इस बेहतरीन गाड़ी के इंटीरियर और अपडेट डैशबोर्ड के बारे में Tata Curvv में आपको 12.3 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम और 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलने वाला है, और इसके अलावा इस शानदार टाटा मोटर्स की हैरियर और सफारी में बीएमडब्ल्यू जैसी कई साड़ी लग्जरी फीचर्स भी मिल सकती है, जो इस गाड़ी को काफी शानदारबना देगी।

Tata Curvv 2 jpg

उसके अलावा इसके डैशबोर्ड के बारे में बात की जाए तो रिपोर्ट के हिसाब से इस कार में हैरियर की तरह ही डैशबोर्ड मिलने वाला है, पैनोरमिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग के साथ JBL का साउंड सिस्टम भी शामिल होगा।

Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull"...