BSNL Users Good News: बीएसएनएल देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी है। अगर आप बीएसएनएल यूजर्स हैं और आप बीएसएनएनल के 4जी नेटवर्क का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। बीएसएनएल बहुत ही जल्द 4जी सर्विस को शुरु करने जा रहा है। जिसके बाद यूजर्स को काफी लाभ मिलेगा। टेलीकॉम कंपनी ने इसके लिए कई प्लान भी बना लिए हैं। बीएसएनल के इस काम से यूजर्स को नेटवर्क में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी।

आपको बता दें बीएसएनएल की 4जी सर्विस अगले महीने पेश होने जा रही है और उससे पहले युद्ध स्तर पर 4 जी टावर को इंस्टॉल किया जा रहा है। बीएसएनएल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट करते हुए लिखा और कहा कि एक हफ्ते में देश के काफी सारे भागों में 1 हजार 4जी टावर को इंस्टॉल किया गया है।

BSNL Users Good News

Read More: Sawan Vrat Food: सावन के व्रत में भूलकर भी ना खाएं बैंगन, पालक सहित ये तमाम चीजें, भोलेनाथ हो जायेंगे रुष्ट

Read More: लपकने वाला ऑफर! आधे से कम दाम में खरीदें ब्रांडेड Fridge, TV और AC, 25 जुलाई तक हैं लेने का मौका

 लगेंगे 1.12 लाख टावर

BSNL ने कुछ दिनों पहले ये भी कहा था कि 4जी और 5जी नेटवर्क के लिए बीएसएल में करीब 1.12 लाख टावर इंस्टॉल कराएंगा। टेलीकॉम कंपनी ने अभी तक 12 हजार 4जी टावर लगाएं हैं। जिमें 6 हजार टावर पंजाब, यूपी, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा सर्किव मं एक्टिव हैं। 4जी सर्विस के लिए बीएसएनएल ने टीसएस, टेजस नेटवर्क औऱ सरकारी आईटीआई के साथ में साझेदारी की है।

तिरुवल्लुर में लॉन्च हो गई 4जी सर्विस

जानकारी के लिए बता दें इस महीने की शुरुआत में ही तमिलनाडु के तिरुवल्लुवर जिले में बीएसएनएल कंपनी ने 4जी सर्विस को लॉन्च कर दिया है। बीएसएनएल 4जी की इस लॉन्चिंग का लाभ नोचिली, पल्लीपेट, कोलाथुर, थिरुवेल्लावॉयल और पोन्नेरी जैसे इलाकों में होगा। बीएसएनएल के अधिकारियों ने ये पुष्टि की ही है कि इसके बाद तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 4जी रोलआउट किया जाएगा।

BSNL Users Good News

Read More: 50 MP फ्रंट कैमरा से सेल्फी आती है धुआंधार, फोन खींचता है खचाखच फोटो, Vivo का फोन मचाएगा कोहराम!

Read More: जसप्रीत बुमराह को क्यों मिल रहा है स्पेशल ट्रीटमेंट? रोहित-विराट के लिए ये है गौतम गंभीर का अलग प्लान

मिलेंगे मुफ्त 4जी सिमि कार्ड

बीएसएनएल कंपनी की नई लॉन्चिंग के बाद से कंपनी ग्राहकों को मुफ्त में सिम कार्ड दे रही है। नए ग्राहकों को मुफ्त मं सिम कार्ड भी मिल रहा है और मौजूदा ग्राहकों के लिए 4 जी सिम में फ्री अपग्रेड की भी सुविधा मिल रही है ये लॉन्चिंग ऑफर तीन महीने में ही मिल रहा है।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...