Best Air Cooler On Amazon: पहले सावन पर बारिश तो हुई लेकिन उसके बाद जो भयंकर उमस हुई उससे अभी तक हर कोई परेशान हैं। ऐसे में आपको हाई और डिलीवरी स्पीड हवा देने वाले कूलर की काफी जरूरत होती है।

अगर आप उमस को कम करना चाहते हैं तो आज हम आपको Amazon Sale 2024 पर मिल रहे कुछ बेहतरीन Air Coolers के बारे में बताने जा रहे हैं। इससे आप पसीने वाली गर्मी से तुरंत राहत पा सकते हैं। ये कूलर जबरदस्त भी हैं और काफी दूर तक हवा देते हैं।

Read More:Government Yojana: सरकार लाखों लोगों को देने जा रही बड़ा झटका, इन दो योजनाओं को किया जाएगा बंद

Read More: Petrol-Diesel Price: बजट से एक दिन पहले पेट्रोल-डीजल के दाम औंधे मुंह गिरे, जानिए एक 1 लीटर का भाव

इनमें से कई कूलर तो ऐसे हैं जो लाइट जाने के बाद भी इनवर्टर से ऑपरेट किए जा सकते हैं। यहां पर हम आपको पर्सनल यूज से लेकर बड़े साइज वाले कमरे के लिए बेस्ट एयर कूलर के बारे के बताने जा रहे हैं।

Ecocool Air cooler jpg

EECOCOOL 75 L Desert Air Cooler

यह एक मीडियम साइज वाले रूम के लिए बेस्ट कूलर है जो काफी पावरफुल और सूटेबल भी है। आपको बता दे कि यह डिजर्ट एयर कूलर है जो 75 लीटर की वॉटर टैंक के साथ आता है। इसमें आपको इनवर्टर कंपैटिबल टेक्नोलॉजी दी गई है जिससे लाइट जाने के बाद भी यह कूलर इनवर्टर पर काम कर सकेगा। साथ ही इसमें आपको ऑटो स्विंग की टेक्नोलॉजी भी दी गई है जो 30 फीट तक आराम से हवा फेंकता है।

Bajaj or Crompton cooler jpg

Bajaj Air Cooler 36 L

Bajaj कंपनी के Air Cooler मार्केट में काफी पॉपुलर हैं, जिन्हें लोग को पसंद करते हैं। यह कूलर 36 लीटर की कैपेसिटी के साथ आता है जो छोटे साइज वाले रूम के लिए बिल्कुल बेस्ट है। इसमें आपको कैस्टर व्हील्स भी दिए गए हैं जिससे आप इस कूलर को कहीं भी लेकर इधर-उधर कर सकते हैं। इतना ही नहीं इसमें आपको हाई स्पीड और डिलीवरी वाली मोटर दी गई है जो उमस वाली गर्मी को मिनट में गायब कर ठंडी हवा देता है।

Read More: IPL 2025 में राहुल द्रविड़ का होगा ‘कमबैक’, इस टीम के कोच बनेंगे ‘द वॉल’

Read More: RBI ने इस बैंक का रद्द किया लाइसेंस, एक पर लगाया भारी जुर्माना, कहीं आपका खाता तो नहीं?

Crompton Ozone Royale 75 Litres Desert Cooler

बात करें क्रोम्पटन की तो यह एक बेस्ट सेलिंग वाला एयर कूलर है, जिसे लोगों खूब पसंद कर खरीदते हैं। ये कूलर इंस्टेंट कूलिंग के लिए बेस्ट हैं, इसमें आपको आइस चैंबर भी दिया गया है, जिसमें बर्फ डालकर जबरदस्त ठंडक का मजा लूट सकते है। इसमें आपको पसीने वाली गर्मी से सुरक्षा देने के लिए ह्यूमिडिटी कंट्रोल भी दिया गया है। इसमें आपको ऑटोफिल और ड्रेन फंक्शन भी दिया है।

Jyoti Kumari is an experienced journalist. She has been in the media industry for about 5 years. She started her career with TV 100 News Channel. After this, she has also worked as a producer and anchor...