Delhi Metro Recruitment 2024: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) में यदि आप नौकरी (Sarkari Naukri) करने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपके पास बढ़िया मौका है. युवाओं के बीच दिल्ली मेट्रो में जॉब करने का काफी ही ज्यादा क्रेज देखने को मिलता है.

समय – समय पर दिल्ली मेट्रो में अलग – अलग पदों पर बंपर भर्ती निकालती रहती है. दिल्ली मेट्रो में सरकारी नौकरी पाना इतना आसान नहीं होता है. दिल्ली मेहनत में काम करने के लिए काफी ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है.

दिल्ली मेट्रो में युवाओं को काफी ही अच्छा सैलरी भी मिलती है. यदि आप दिल्ली में रहते हैं और आप दिल्ली मेट्रो में सरकारी नौकरी करने के बारे में मन बना रहे हैं, तो आपके पास बढ़िया मौका है. अब दिल्ली मेट्रो में नौकरी करने का सपना आपका पूरा होने वाला है.

Read More : Urvashi Rautela के प्राइवेट बाथरूम वीडियो लीक से इंटरनेट पर मची खलबली, कपड़े बदलते हुए सामने आया…

Read More: Money Plant: मनी प्‍लांट लगाते समय क्या आपने भी कर दी ये गलती, बढ़ेगी आर्थिक तंगी, खाली हो जायेगा अकाउंट!

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने चीफ रेजिडेंट इंजीनियर/सिविल (DGM) और चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर/सिविल (अंडरग्राउंड) के पदों पर भर्ती निकाली गई है. उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे दिल्ली मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट delhimetrorail.com पर जाकर आप अप्लाई कर सकते हैं.

delhi metro 2

दिल्ली मेट्रो के इस भर्ती के जरिये इंजीनियर के पदों पर बहाली होने वाली है, जो भी उम्मीदवार दिल्ली मेट्रो में नौकरी पाने के बारे में सोच कर रहे हैं तो वो
6 अगस्त तक इन भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Read More: Budget 2024: महिलाओं के नाम पर जमीन खरीदने पर होगा तगड़ा लाभ, निर्मला सीतारमण ने किया बड़ा ऐलान!

Read More:  दुनिया का सबसे छोटा तलाक! शादी के 3 मिनट बाद टूट गया रिश्ता, दूल्हे ने सबसे सामने कह दी ऐसी बात… दुल्हन ने लिया बड़ा फैसला

क्या होनी चाहिए आयु सीमा

दिल्ली मेट्रो के इन पदों पर आवेदन करने के लिए चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर/सिविल (अंडरग्राउंड)- के लिए आयुसीमा न्यूनतम 55 वर्ष और अधिकतम 62 वर्ष तय की गई है. चीफ रेजिडेंट इंजीनियर/सिविल (DGM)- कैंडिडेट्स के लिए ऐज 45 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

delhi metro

कितनी मिलेगी सैलरी

जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन होगा उन्हें हर महीने सैलरी के तौर पर चीफ रेजिडेंट इंजीनियर/सिविल (DGM)- कैंडिडेट को 70000 रुपये से 200000 रुपये दिए जायेंगे। चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर/सिविल (अंडरग्राउंड)- चयनित कैंडिडेट्स को हर महीने 120000 रुपये से 280000 रुपये हर महीने मिलेंगे.

Delhi Metro Recruitment 2024 अप्लाई करने का लिंक

Delhi Metro Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...