Hero Motocorp: भारत में हीरो मोटोकॉर्प सबसे बड़ी दोपहिया ऑटो कंपनी मानी जाती है, जिसके वाहन लॉन्च होते ही बवाल मचा देते हैं. मार्केट में जब इस कंपनी के वाहन लॉन्च होते हैं तो तहलका मचाने का काम करते हैं, जिन्हें लोगों के बीच खूब प्यार और दुलार मिलता है. इस बीच भारत की नामी ग्रामी ऑटो कंपनियों में शुमार मोटोकॉर्प इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्च पर तेजी से काम कर रही है.

जल्द ही इसके इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च होने वाले हैं, जिन्हें मार्कटे में अच्छा सपोर्ट मिलने की उम्मीद है. वैसे भी वैश्विक बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है. इलेक्ट्रिक वाहन ही पेट्रो-डीजल की बढ़ती महंगाई से आपको निजात मिल सकती है, जिसकी खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं.

हीरो मोटोकॉर्प का लॉन्च होने वाले स्कूटर का नाम VIDA V1 Pro है, जिसे कंपनी जल्द ही मार्केट में पेश करने का प्लान बना रही है. लॉन्च होने वालने नए प्रोडक्ट्स का मुकाबला टीवीएस और ओले के किफायती स्कूटरों से होने वाला है, जो हो हर किसी को पेट्रोल की बढ़ती महंगाई से राहत दिलाने का काम करेगा. इसे साल 2025 तक लॉन्च किया जा सकता है.

VIDA V1 Pro SCOOTER

Read More: Nomination के ट्विस्ट से कंटेस्टेंट्स पर लटकी बेघर होने की तलवार, इन दो फेमस नाम का हुआ खुलासा

Read More: Monsoon Rain Update: दिल्ली सहित उत्तर भारत में बादलों की गरज बनेगी आफत, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

चार्जिंग इंफ्रा सिस्टम को कर रही मजबूत

भारती की बड़ी टू-व्हीलर हीरो मोटोकॉर्प कंपनी VIDA इलेक्ट्रिक स्कूटर को शानदार रेंज के साथ पेश करने का मन बना चुकी है, जिसे मार्केट में लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है. स्कूटर की रेंज भी एकदम दमदार है, जिसे 1-1.5 लाख रुपये के बीच निर्धारित किया गया है.

हीरो मोटोकॉर्प ने एथर एनर्जी के साथ मिलकर VIDA ईवी के लिए भारत का सबसे बड़ा सार्वजनिक चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने का काम किया है. इसके सात ही जीरो मोटरसाइकिल के साथ साझेदारी के तहत कंपनी विदेशी बाजारों तक अपनी पहुंच बढ़ाने का काम करेगी, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है.

VIDA V1 Pro News

इसके अलावा हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल की मानें तो मैं भारत में अग्रणी इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक के रूप में VIDA V1 की शुरुआत से काफी प्रसन्न है. मुझे वैश्विक बाजारों में इसके भविष्य के लॉन्च करने की उम्मीद जताई गई है, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है. इसमें तमाम गदर फीचर्स हर किसी के आकर्षण का केंद्र बनेंगे.

कंपनी ने दी बड़ी जानकारी

हीरो मोटोकॉर्प कंपनी के चेयरमैन पवन मुंजाल के मुताबिक, शेयरधारकों को बताय कि हमारे सीआईटी जयपुर और टेंक सेंटर जर्मनी में अत्याधुनिक अनुसंधन एक विकास केंद्रों में सभई क्षेत्रों में एक पोर्टफोलियो बनाने का काम किया जा रहा है.

Read More: सरकार ने एनपीएस में किया ऐसा बदलाव कि कर्मचारियों की सैलरी में होगा बंपर असर, जानें अपडेट

Read More: Urvashi Rautela के प्राइवेट बाथरूम वीडियो लीक से इंटरनेट पर मची खलबली, कपड़े बदलते हुए सामने आया…

इस दौरान उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी अधिक प्रीमियम उत्पादों को आगे बढ़ाने और अंतरराष्ट्रीय, सहायक उपकरण और व्यापारिक व्यवसायों को बढ़ाने की भी योजना बनाने का काम कर रही है. इसमें कुछ बड़े फैसले लिए जाने तय माने जा रहे हैं. कंपनी का मकसद इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के उत्पादन को बढ़ाना है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...