नई दिल्ली: भारत के पूर्वबांए हाथ के दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को एक बेशकीमती सलाह दी है। उन्होंने कहा कि दोनों सीनियर खिलाड़ियों को जल्द से जल्द नए हेड कोच गौतम गंभीर के साथ घुल-मिल जाना चाहिए।

श्रीलंका दौरे से शुरू होगा गौतम गंभीर का कार्यकाल:

श्रीलंका दौरे के साथ गौतम गंभीर बतौर हेड कोच अपना कार्यकाल शुरू करने जा रहे हैं। भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज आयोजित होगी और दो अगस्त से तीन वनडे खेले जाएंगे।

टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे रोहित और विराट:

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके रोहित शर्मा और विराट कोहली वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। माना जा रहा था कि टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद कप्तान रोहित और स्टार बल्लेबाज विराट लंबा ब्रेक लेंगे लेकिन फिर दोनों ने अपना मन बदल लिया।

नेहरा ने दी यह सलाह:

नेहरा का कहना है कि दोनों भारतीय स्टार खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा को को जितनी जल्दी हो सके टीम इंडिया के ने हेड कोच गौतम गंभीर के साथ घुल-मिल जाना चाहिए, और ड्रेसिंग रूम के माहौल को वापस उसी तरह स्थापित करना चाहिए जैसे राहुल द्रविड़ की कोचिंग में था

nehara

आशिष नेहरा ने क्या कहा:

आशीष नेहरा ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में कहा, ”टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद चांस था कि रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं खेलें लेकिन वह श्रीलंका वनडे सीरीज खेल रहे हैं। दोनों जितनी जल्दी हेड कोच के साथ ड्रेसिंग रूम में घुल-मिल जाएंगे उतना बेहतर है, भले ही आप एक-दूसरे को कई सालों से जानते हों। यह देखकर अच्छा लगा कि वे वनडे मैच खेलने आए।”

युवा खिलाड़ियों के लिए भी संदेश:

आशीष नेहरा ने कहा, ”कई बार ऐसा होता है कि जब आप वर्ल्ड कप के बाद सीरीज में युवा खिलाड़ियों को ज्यादा मौका देना चाहते हैं। उसमें कभी-कभी थोड़ी खिचड़ी पक जाती है। भारत के पास व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए खिलाड़ियों का अच्छा पूल है। युवा खिलाड़ी जितना अधिक समय रोहित शर्मा और विराट कोहली के साथ बिताएंगे, उनके लिए उतना ही बेहतर होगा।”

क्या रोहित और विराट खेल पाएंगे 2027 वनडे वर्ल्ड कप?

हेड कोच राहुल द्रविड़ ने हाल ही में कहा था कि अगर 37 साल के रोहित शर्मा और 35 वर्षीय विराट कोहली फिट रहते हैं तो 2027 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेल सकते हैं।

ROHIT VIRAT 2

आशीष नेहरा का क्या कहना है:

आशीष नेहरा ने कहा कि यह सोच अच्छी है लेकिन दोनों के लिए उम्र बढ़ने के साथ-साथ खुद को युवा बल्लेबाजों से आगे बनाए रखना चुनौती होगा, उम्र के इस पड़ाव में ये काफी मुश्किल होता है, युवा खिलाड़ियों में भरपूर जोश होता है उनके बराबर प्रदर्शन करना कोई आसान काम नहीं है।

आगे आशीष नेहरा ने कहा “यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप कितने पैशनेट और मोटिवेट हैं। लेकिन हम जानते हैं कि रोहित और विराट के मामले में यह कोई समस्या नहीं है। इसी तरह वे अपने करियर में इस मुकाम तक पहुंचने में सफल रहे हैं। लेकिन जैसे-जैसे उम्र बढ़ेगी तो शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, साई सुदर्शन जैसे खिलाड़ी भी रन बनाने रहे होंगे। वे पुश करते रहेंगे।”

Read More: “विराट कोहली का अधूरा सपना… पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर यूनुस खान ने की बड़ी बात

IPL 2025 में राहुल द्रविड़ का होगा ‘कमबैक’, इस टीम के कोच बनेंगे ‘द वॉल’

IND vs PAK: भारत के साथ होगा पाकिस्तान का मुकाबला? PCB का नया दांव! जानें BCCI का रुख

जसप्रीत बुमराह को क्यों मिल रहा है स्पेशल ट्रीटमेंट? रोहित-विराट के लिए ये है गौतम गंभीर का अलग प्लान

Priyanshu Meena is a multifaceted content writer at Times Bull, adept at covering a wide range of topics including sports, business, and the ever-evolving world of automobiles. With a keen eye for detail...