Nepal Plane Crash: नेपाल की राजधानी काठमांडू के त्रिभुवअन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक भयानक हादसा देखने को मिला है. आज यानी बुधवार की सुबह काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरते समय सौर्य एयरलाइंस का एक विमान रनवे से फिसल गया है, जिससे अभी तक 18 लोगों की मौत बताई जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, सौर्य एयरलाइंस के प्लेन में चालक दल और क्रू मेंबर्स और टेक्निशियन सहित 19 लोग सवार थे.हवाई अड्डे के सुरक्षा प्रमुख अर्जुन चंद ठाकुरी ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स को बातचीत के दौरान बताया है कि विमान में दो चालक दल के सदस्य और 17 तकनीशियन रखरखाव जांच के लिए पोखरा शहर जा रहे थे.

nepal plane crash 2

Read more: Gold price Today: महिलाएं के लिए बड़ी खुशखबरी, बुधवार को आसमान से धड़ाम हुआ सोना, गिरकर पंहुचा 51 हजार

Read more: “2027 वर्ल्ड कप में आप… रोहित और विराट को नेहरा ने दी बड़ी नसीहत

फिलहाल, पायलट मनीष शंख्य को बचा लिया गया और उनका इलाज पास के हॉस्पिटल में जारी है. जानकारी के मुताबिक, उनके सिर पर चोट लगी है. बचाव अभियान का नेतृत्व नेपाल की सेना कर रही है.

जानकारी के मुताबिक, उड़ान भरते समय पंख का सिरा ज़मीन से टकराने के बाद विमान पलट गया और यह हादसा हुआ. बताया जा रहा है कि विमान में तुरंत आग पकड़ ली और वह रनवे के पूर्वी हिस्से में एक खाई में गिर गया।

मीडिया के अनुसार विमान स्थानीय सौर्य एयरलाइंस का था. फ्लाइट रडार 24 के अनुसार सौर्य दो बॉम्बार्डियर CRJ-200 क्षेत्रीय जेट विमानों के साथ नेपाल में घरेलू उड़ानें संचालित करता है, जो लगभग 20 साल पुराने हैं.

nepal plane crash

कितने लोगों की हुई मौतें

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, अभी तक इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है. जबकि, कई लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. हादसे में घायल मनीष शाक्य नाम के पायलट को अस्पताल में इलाज के भर्ती करवाया गया है.

Read more:  Monsoon Rain Update: दिल्ली सहित उत्तर भारत में बादलों की गरज बनेगी आफत, इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

Read more: Weather Update: छतरी खोलकर तैयार रहे भैया, 4 दिन इन इलाकों में होगी मूसलाधार बारिश

कैसे हुआ यह हादसा 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान उड़ान भरने के कुछ ही सेकेंड के अंदर नीचे आ गिरा और आग की तेज लपटों में घिर गया. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एयरपोर्ट से धुआं उठता दिखाई दे रहा है. इस हादसे के मौके पर सनसनी का माहौल बन गया था.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...