Sarkari Naukri: यदि आप सरकारी नौकरी (sarkari naukari) करने की सोच रहे हैं, तो आपके पास बढ़िया मौका है. लगभग हर युवा की ख्वाहिश होती है कि वो सरकारी नौकरी करें. लेकिन आज के इस दौर में सरकारी नौकरी (sarkari naukari 2024) पाना इतना आसान नहीं है.

सरकारी नौकरी के लिए बहुत ही कम भर्ती निकाली जाती है, और उन भर्ती के लिए सैकड़ों लोग आवेदन करते हैं. मगर, सैकड़ों में से कुछ को ही नौकरी मिलती है. इस समय सरकारी की भरमार लगी है, बैंक से लेकर डाकघर तक, यहां बहुत से पदों पर सरकारी नौकरी के लिए भर्तियां निकाली गई हैं. जिसके लिए आप घर बैठे आराम से आवेदन कर सकते हैं. तो आईये आपको यहां आवेदन करने की लास्ट डेट से लेकर अप्लाई करने का तरीका बताते हैं.

Read More: IAS Interview Questions: ऐसा कौन सा काम है, जिसे मर्द एक बार करता है और महिलाएं हर… टेस्ट करें दिमांग

Read More: मात्र 1 लाख रुपये में आपकी होगी नई Maruti Alto K10, शानदार फीचर्स के साथ मिलेग 33.85 km का माइलेज

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2024

इंडिया पोस्ट ने जीडीएस और दूसरे 44 हजार से अधिक पदों पर भर्ती निकाली गई है. आवेदन करने की प्रकिया 15 जुलाई से शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 अगस्त 2024 तय की गई है. वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

sarkari naukari 1

इस भर्ती के दौरान कुल 44288 पदों पर भर्ती होगी। इस भर्ती के लिए 10वीं पास 18 से 40 साल तक के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. लोकल लैंग्वेज का ज्ञान और साइकिल चलानी आनी चाहिए.

यदि आपका चयन हो जाता है, तो आपको 10 हजार से 24 हजार और 12 हजार से 29 हजार रुपये तक स्लरी हर महीने मिलेगी. सेलेक्शन बिना परीक्षा के 10वीं के अंकों की मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जायेगा.

एसबीआई एससीओ भर्ती 2024

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पद पर भर्ती निकाली गई है. आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई, आप 8 अगस्त 2024 से पहले तक आवदेन कर सकते हैं.
आवेदन के लिए आप इसका डिटेल वेबसाइट से देख सकते हैं.

इस भर्ती के तहत कुल 1040 पद भरे जाएंगे. इस भर्ती के लिए आवेदन की अधिकतम आयु 56 साल तक तय की गई है. सेलेक्शन के लिए पहले कैंडिडेट्स को शॉर्ट लिस्ट किया जायेगा, इसके बाद इंटरव्यू राउंड आयोजित किया जायेगा, परीक्षा नहीं होगी. चयन के बाद हर महीने आपको तगड़ी सैलरी मिलेगी.

Read More: IPL 2025 में युवराज सिंह की होगी वापसी? गुजरात टाइटंस की नई प्लानिंग

Read More:  Gold price Today: महिलाएं के लिए बड़ी खुशखबरी, बुधवार को आसमान से धड़ाम हुआ सोना, गिरकर पंहुचा 51 हजार

job 1

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन में निकली भर्ती

उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से भर्ती निकाली गई है, जिसके तहत कुल 526 पदों पर आवेदन किये जायेंगे। इनमें से 525 पद लेक्चरर के और एक पद असिस्टेंट रिसर्च ऑफिसर के लिए निकाला गया है. 23 जुलाई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और अप्लाई करने की आखिरी डेट 12 अगस्त 2024 तय की गई है.

एज लिमिट की बात करें तो 21 से 42 साल तय की गई है. आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट मिलेगी. इस भर्ती के लिए यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...