Weather Forecast: देश के अधिकतर हिस्सों में मानसूनी बारिश ने बड़ी आफत खड़ी कर दी है. बारिश ने दौड़ती-भागती जिंदगी की रफ्तार पर पूरी तरह से ब्रेक लगा दिया है. छोटी नदियां हो या फिर महानदी और तालाब सब के सब पानी से लबालब हैं. देर रात भी उत्तर भारत के कई इलाकों में तेज बारिश होने से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई, जिससे हर किसी का जीना हराम हो गया.

दिल्ली एनसीआर में गुरुवार सुबह से ही बादलों की आवाजाही का दौर जारी है, जहां सूर्य की लुकाछिपी भी देखने को मिल रही है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी मानसूनी बारिश का तांडव जारी है, जिससे तापमान का स्तर काफी नीचे गिरता दिख रहा है. तापमान में गिरावट से लोगों को उमसभरी गर्मी से काफी राहत मिलती दिख रही है.

मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश होने से तापमान का स्तर में गिरावट दर्ज की जा रही है. इसके अलावा दक्षिण राज्यों में भी मानसूनी बारिश का दौर जारी है. भारतीय मौसम विभाग की ओर से अगले दो दिन झमाझम बारिश की चेतावनी जारी कर दी है.

Weather Forecast News 2

Read More: Yamaha MT 15 V2 खरीदने का है सपना, जानें अपने लिए सबसे बेहतरीन EMI प्लान

Read More: CNG बाइक के बाद अब जल्द लॉन्च होगी TVS की CNG स्कूटर, कीमत होगी मात्र इतनी

राजस्थान के इन हिस्सों में होगी तेज बारिश

राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है, जिससे सावधानी बरतने की अपील भी की गई है. राजस्थान की राजधानी जयपुर, दौसा, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, बारां और कोटा में तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. इसके अलावा झुंझनू, चूरू, सीकर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और भीलवाड़ा में तेज बारिश लोगों की मुसीबत बन सकती है.

यहां आंधी चलने की भी संभावना जताई है. कई हिस्सों में बिजली गिरने की उम्मीद भी जताई गई है. राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है. दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई है.

Weather Forecast Update 1

दिल्ली में 25 से 30 जुलाई तक अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है. यहां आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. इसके साथ ही 27 से 29 जुलाई के बीच बारिश का दौर देखने को मिल सकता है.

इन इलाकों में बादलों की गरज के साथ होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में तेज बारिश देखने को मिल सकती है. इसके अलावा महाराष्ट्र, ओडिशा, पंजाब-हरियाणा सहित कई राज्यों में तेज बारिश हो सकती है. पहाड़ी इलाकों जैसे उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का दौर जारी रहने की चेतावनी जारी कर दी है.

Read More: PMKMY: किसानों की खुशी का नहीं ठिकाना, 55 रुपये मंथली निवेश पर हर महीना मिलेगी मोटी पेंशन

Read More: Yamaha MT 15 V2 खरीदने का है सपना, जानें अपने लिए सबसे बेहतरीन EMI प्लान

26 जुलाई के दौरान गुजरात राज्य, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और ओडिशा, कर्नाटक, पश्चिमी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तेज बारिश होने की उम्मीद जताई है. इसके साथ ही पूर्वी मध्य प्रदेश और केरल और माहे में तेज बारिश का दौर जारी रहने की उम्मीद है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...