Cheapest Electric Scooter with high range: अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में भले ही कच्चे तेल के दाम में काफी गिरावट दर्ज की जा रही हो, लेकिन भारत में तो पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने आम लोगों की जेब का बजट ही बिगाड़कर रख दिया है. बढ़ती कीमतों के बीच हर कोई काफी परेशान है. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का असर इतना पड़ रहा है कि ऑटो कंपनियों ने भी अब इलेक्ट्रिक वाहनों की लॉन्चिंग पर फोकस बढ़ा दिया है.

अगर आप भी पेट्रोल डीजल के खर्च से परेशान हैं तो चिंता ना करें, हम आपको एक ऐसा ऑफर बताने जा रहे हैं जो आपका दिल जीत लेगा. हम आपके लिए कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आए हैं जिनकी रेंज भी एकदम बढ़िया और कीमत भी कम है. आप कम रुपये का खर्च कर ही इलेक्ट्रिक स्कूटर की खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं. इन स्कूटर के फीचर्स और लुक भी एकदम गदर है. वो कौन से इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, आप नीचे आर्टिकल में सब जरूरी शर्तों के साथ जान सकते हैं. इससे आपका सब कंफ्यूजन खत्म हो जाएगा.

Ola S1 X 1Read More: मात्र ₹10 लाख में ये है भारत की टॉप 5 SUVs, शानदार फीचर्स के साथ मिलते है सेफ्टी में 5-स्टार

Read More: Weather Forecast: दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड में बारिश मचाएगी हाहाकार, इन राज्यों के लिए डराने वाली चेतावनी

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर मचा रहा धमाल

बड़ी ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाली टीवीएस मोटर का iQube एक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर माना जाता है. इसे अच्छी रेंज और शानदार फीचर्स के लिए खरीदा जाता है. इस स्कूटर में 5 इंच का TFT डिस्प्ले शामिल कर दिया गया है. इसमें कई अच्छे फीचर्स ग्राहकों को मिल जाएंगे, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी. स्कूटर की कीमत 97,299 रुपये निर्धारित की गई है.

Ola S1 X NEWS 1टीवीएस iQube में 2.2 kWh बैटरी पैक भी शामिल किया गया है. सबसे खास बात है कि स्कूटर की बैटरी 2 घंटे में ही 80 फीसदी चार्ज हो जाती है. इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो 75 kmph है। वहीं, स्कूटर की सीट के नीचे 30 लीटर का स्पेस भी दिया जाता है. स्कूटर के डिजाइन में अभी कोई किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया गया है. आप कॉलेज और स्कूल जाने वाले बच्चों के यह दिलवा सकते हैं.

Ola S1 X भी बना ग्राहकों की पसंद

Read More: Gori Nagori के हाई वोल्ट ठुमकों पर फैंस ने खोया आपा, सरेआम मंच पर कुर्ती उठा ताऊ संग खूब किया रोमांस, वीडियो वायरल

Read More: 8th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की टूटी आस, एक नहीं बल्कि लगे यह दो बड़े झटके, जानें

धाकड़ ऑटो कंपनी ओला का S1 X स्कूटर हर किसी के दिल पर राज कर रहा है. इसके 2kWh वेरिएंट का प्राइस अब 69,999 रुपये से शुरू होता है. वैसे भी यह एक अच्छा स्कूटर माना जाता है. ओला एस वन एक्स में 3.5-इंच की LCD स्क्रीन देने का काम किया गया है. यह दमदार स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 190 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है. इसमें 85kmph की टॉप स्पीड देने का काम किया जाता है. Ola का यह नया स्कूटर 7.4 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...