Money Plant Tips: वास्तु शास्त्र (vastu Tips in hindi) में मनी प्लांट के पौधे को काफी ही ज्यादा शुभ बताया गया है. ज्यादातर लोगों के घर में आपको मनी प्लांट का पौधा (money plant tips in hindi) देखने को मिल जायेगा। ऐसी मान्यता है कि मनी प्लांट का पौधा घर में लगाने से धन – धान्य की कोई कमी नहीं होती है. यहीं वजह है कि अधिकतर लोग अपने घर में मनी प्लांट का पौधा लगाते हैं.

वास्तु के अनुसार, प्लांट्स से ऊर्जा पाई जाती है. बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिन्हें हरियाली बहुत ही ज्यादा पसंद होता है. ऐसा माना जाता है कि मनी प्लांट का पौधा लगाने से पैसों की तंगी खत्म होने के साथ ही जीवन में आपकी काफी तरक्की भी होती है. यह भी कहा जाता है कि मनी प्लांट का पौधा घर में लगाने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा की आपके उपर बनी रहती है.

Read More: घर बैठे शुरु कर सकते हैं ये शानदार बिजनेस, कम लागत में होगा बंपर मुनाफा

Read More: SBI के ऑफर ने मचाई धूम, दे रहा 6 लाख रुपये का फायदा, जानिए जरूरी अपडेट

ऐसा मानना है कि मनी प्लांट को घर में लगाने से व्यक्ति को पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. हालांकि, मनी प्लांट को घर में लगाते समय कई बातों को ध्यान में रखने की जरुरत होती है. यदि आप मनी प्लांट को गलत तरीके से घर में लगाते हैं तो आपके जीवन के उपर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है.

money plant 5

कहां लगाएं मनी प्लांट

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, मनी प्लांट के पौधे को बोतल या फिर मिट्टी के गमले में लगाया जा सकता है. ध्यान रहे मनी प्लांट पौधे के पत्ते कभी भी जमीन पर स्पर्श नहीं होने चाहिए. मनी प्लांट की ऊपर की तरफ बढ़ती हुई बेल अधिक शुभ मानी जाती है.

Read More: भारत में 29 जुलाई को Oppo के 5G फोन से होगा OnePlus Nord CE 4 का मुकाबला, कम दाम में मिलेंगे ब्रांडेड फीचर्स!

Read More: Optical Illusion: सिर्फ एक फोटो में 5 अंतर बताने में लोगों के ‘दिमाग का दही’ हो गया, आप भी कीजिये एक बार ट्राई

मनी प्लांट में डालें ये चीजें

अगर आपने घर में मनी प्लांट का पौधा लगाया हुआ है तो आप उसमें थोड़ा-सा कच्चा दूध और थोड़ी-सी चीनी डाल सकते हैं. ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिल सकता है। इतना ही नहीं जीवन में आपकी खूब तरक्की भी होगी. यह भी कहा जाता है कि मनी प्लांट में सिक्के डालने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती है और धन-धान्य हमेशा ही बना हुआ रहता है.

money plant 1 1

किस दिशा में लगाएं मनी प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में मनी प्लांट का पौधा हमेशा लगाना चाहिए. इस दिशा में मनी प्लांट का पौधा लगाने से बरकत होती है और घर में सुख-समृद्धि भी हमेशा बनी हुई रहती है. आपका मन करें तो आप मनी प्लांट को अपने घर के मुख्य द्वार के पास भी लगा सकते हैं.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  Timesbull.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...