Weather Update: देश के ज्यादातर राज्यों में इस समय मूसलाधार बारिश (Imd alert Rainfall) का सिलसिला जारी है. लगातार हो रही बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं और कई इलाके बाढ़ की चमेट में भी आ गए हैं. हालांकि, कुछ राज्यों में अभी भी उमस भरी गर्मी (Weather Alert) ने लोगों का जीना बेहाल करके रखा हुआ है. चिपचिपी गर्मी की वजह से लोग परेशान होते हुए नजर आ रहे हैं.

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने देश के कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग की मानें तो आज गुजरात और महाराष्ट्र में बहुत भारी बारिश को देखते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Read More: Post office Scheme: पोस्ट ऑफिस स्कीम में 3 साल के लिए जमा करें 3 लाख रुपये, मिलेगा तगड़ा रिटर्न!

Read More: UPSC के अभ्यर्थियों की बल्ले-बल्ले, प्री परीक्षा पास करने पर सरकार देगी 1 लाख रुपये, जानें ताजा अपडेट

मौसम विभाग के मुताबिक, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा और गोवा में भी तेज बारिश को लेकर भविष्वाणी की गई है. वहीं, दूसरी तरफ लगातार हो रही बारिश बाढ़ से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

weather 1 4

दिल्ली में तेज बारिश की चेतवानी

राजधानी दिल्ली में 25 जुलाई को तेज बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. वहीं 26 से 28 जुलाई के बीच दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गौ है. बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है. IMD के मुताबिक, दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है.

पश्चिम और मध्य भारत में बारिश की चेतवानी

गुजरात की बात करें तो तेज बाढ़ की वजह से 24 जुलाई को आठ लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार, बारिश के कारण मरने वालों की संख्या 61 हो गई है.
अधिकारियों ने स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को तैनात कर दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक, गोवा में 27 जुलाई तक, महाराष्ट्र में कल तक और गुजरात में अगले तीन दिनों तक बिजोड़ बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है.

Read More: 5 अगस्त को भारत में 10 हजार के अंदर 108MP कैमरा के साथ बवाल मचाएगा धांसू स्मार्टफोन, होगा पैसा वसूल

Read More:  Bhojpuri Song: Amrapali को ट्रैक्टर पर बैठकर Nirahua ने खूब किया धूम – धड़ाका, खूब किया रोमांस और KISS

weather 5

उत्तर-पश्चिम भारत में तेज बारिश का अलर्ट

मौसम मौसम ने हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान में 28 जुलाई तक भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. यूपी में 27 जुलाई तक “भारी वर्षा” की संभावना जताई गई है. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़ में 29 जुलाई तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है.

दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में बारिश की चेतवानी

मौसम विभाग के मुताबिक, 25 जुलाई को कर्नाटक में भारी बारिश की चेतवानी जारी की गई है. 26 जुलाई तक आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में और 27 जुलाई तक केरल में भारी बारिश की संभावना है.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...