HDFC Bank Facility: प्राइवेट सेक्टर की सबसे बड़ी बैंक में एचडीएफसी बैंक का नाम आता है। अगर आपका खाता एचडीएफसी बैंक मैं है तो ये खबर आपके लिए बेहद ही खास हो सकती है। बैंक के द्वारा अपने खाताधारकों को एक तोहफा दिया गया है। जिसके बाद ग्राहक मालामाल हो जाएगा। आपको बता दें बैंक के द्वारा एक नए डिजिटल इनवेस्टमेंट प्लेटफॉर्म की शुरुआत की गई है। जहां पर ग्राहकों को एफडी से लेकर म्युचुअल फंड में निवेश करने के कई सारे ऑप्शन मिलेंगे।

Read More: बार-बार गलत UPI PIN डालने से ब्लॉक हो जाएगी यूपीआई आईडी, जानें क्या है लिमिट?

Read More: BSNL का प्लान कराते ही 52 दिन तक हो जाएं फ्री, सुविधाएं देख JIO-AIRTEL का निकला दम

वेबसाइट और ऐप दोनों की मिलेगी सुविधा

एचडीएफसी बैंक के मुताबिक, इस डिजिटल प्लेटफॉर्म पर काफी सारे ऐसे फीचर्स हैं जो कि निवेशकों की मदद करेगा। बैंक ने इस प्लेटफॉर्म को नए इनवेस्टरों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है। बैंक ने वेबसाइट और ऐप दोनों पेश किए हैं। बैंक के मुताबिक इस प्लेटफॉर्म से निवेश को गति प्राप्त होगी। साथ में ही ग्राहकों को निवेश का कंट्रोल प्राप्त होगा।

HDFC Bank Facility

मिलेंगे कई शानदार टूल्स

एचडीएफसी बैंक के मुताबिक, इस नए प्लेटफॉर्म स्मार्टवेल्थ की खास बात ये है कि इसका इस्तेमाल करना काफी आसान है। इस प्लेटफॉर्म को स्मार्ट इंटेलिजेंस के साथ में डिजाइन किया गया है। इसके साथ में पहली बार निवेश करने वालों का खासा ख्याल रखा गया है। इसमें काफी सारे ऐसे टूल्स मिलेंगो जो कि निवेशकों की मदद करेंगे। ये प्लेटफॉर्म एफडी व म्युचुअल फंड जैसे क्षेत्रों में निवेश करने के लिए निवेशकों की मदद करेगा। यूजर्स निवेश ऑप्शन का चुनाव कर पाएंगे।

योजनाओं का मिलेगा लाभ

HDGC के इस प्लेटफॉर्म से यूजर्स को पर्सनलाइज्ड पोर्टोफोलियों की स्कीम्स का लाभ मिलेगा। स्मार्टवेल्त प्लेटफॉर्म पर बैंक 25 साल से ज्यादा की फाइनेंशियल स्थिति के आधार पर इनवेस्टमेंट के लिए क्यूरेटेड निवेश बास्केट मिलता है। ये प्लेटफॉर्म कंसोलिडेटेड अकाउंट स्टेटमेंट की भी सुविधा प्रदान करता है। जिसको आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है और सारा निवेश एक साथ कंट्रोल किया जा सकता है।

HDFC Bank Facility

Read More: ऑनलाइन पेमेंट करते समय इन बातों का जरुर रखे ध्यान, वरना होगा बड़ा नुकसान

Read More: 50MP खूबसूरत कैमरा क्वॉलिटी के साथ लड़कियों की जबरदस्त फोटो खीचेगा Vivo का चार्मिंग फोन, फीचर्स उड़ा देंगे होश

अभी क्या मिल रही सुविधाएं

बैंक के इस प्लेटफॉर्म पर पोर्टफोलियो रिबैलेंसिंग और पोर्टफोलियो एनालिटिक्स सुविधा मिलती है। इस समय यूजर्स प्लेटफॉर्म के जरिए म्युचुअल फंड में, एफडी में आरडी में निवेश करने जैसी सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। वहीं बहुत ही जल्द यूजर्स इस प्लेटफॉर्म के जरिए बीमा, सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड और आरबीआई बॉन्ड जैसे निवेश ऑप्शन का भी लाभ उठा सकेंगे। इस ऐप को एप्पल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...