Maruti Grand Vitara Crash Test: देश की सड़कों पर आए गिन नई-नई गाड़ियों की आवाज लोगों का दिल जीत लेती हैं. बदलते जमाने में हर कोई ऐसी गाड़ी खरीदारी करना चाहता है, जिसका माइलेज के साथ-साथ सेफ्टी में भी सुरक्षित रहे. देश की बड़ी ऑटो कंपनियों में गिने जाने वाली मारुति सुजुकी गाड़ी अपने माइलेज और बिंदास लुक के लिए जानी जाती है, जिसकी खरीदारी करने को लोगों में बहुत उत्सुकता देखने को मिलती है.

इस गाड़ी को अच्छे माइलेज के लिए जाना जाता है. अब यह गाड़ी सुरक्षा में भी रिकॉर्ड बना रही है, जो बाकी कंपनियों के लिए किसी मिसाल की तरह बनी है. मारुति सुजुकी और टोयोटा ने मिलकर जिन वेरिएंट को तैयार कर दिचा है वे बेहतर सेफ्टी रेटिंग के साथ आ रहे हैं.

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर एक ही प्लेटफॉर्म पर विकसित की गई गाड़ी हैं, जिनकी खरीदारी को हर कोई काफी खुश है. इनके टेस्ट के दौरान क्रैश फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं, जिन्हें देखकर मजबूती का अंदाजा लगाया जा सकता है.

Maruti Grand Vitara NEWS

Read More: बार-बार गलत UPI PIN डालने से ब्लॉक हो जाएगी यूपीआई आईडी, जानें क्या है लिमिट?

Read More: BSNL का प्लान कराते ही 52 दिन तक हो जाएं फ्री, सुविधाएं देख JIO-AIRTEL का निकला दम

मारुति ग्रैंड विटारा और टोयोटा की अर्बन क्रूजर हाइडर जीत रही दिल

देश की टूटी-फूटी सड़कों से लेकर आलीशान हाईवों पर अपनी रफ्तार से ग्राहकों का दिल जीतने वाली मारुति की ग्रैंड विटारा और टोयोटा की अर्बन क्रूजर हाइडर बाइक अपनी रफ्तार से दिल जीतने का काम कर रही है. इन गाड़ियों को दोनों कंपनी द्वारा मिलकर तैयार किया गया है. सुजुकी के वैश्विक सी प्लेटफॉर्म ने दोनों एसयूवी को मजबूती प्रदान की है.

अभी तक इनका क्रैश टेस्ट नहीं किया गया. दूसरी तरफ ग्रैंड विटारा के भारत NCAP क्रैश टेस्ट फोटोज ऑनलाइन लीक हो चुके हैं. इन फोटोज में ग्रैंड विटारा को साइड इम्पैक्ट के लिए क्रैश टेस्ट में देखा गया है. इन तस्वीरों को यूट्यूबर प्रतीक सिंह ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जहा लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं.पोल टेस्ट के लिए 6 एयरबैग से लैस वाहन का यूज करने का काम किया गया था.

Maruti Grand Vitara Update

फटाफट जानिए मारुति ग्रैंड विटारा के सेफ्टी फीचर्स कैसे

Read More: ऑनलाइन पेमेंट करते समय इन बातों का जरुर रखे ध्यान, वरना होगा बड़ा नुकसान

Read More: BSNL का प्लान कराते ही 52 दिन तक हो जाएं फ्री, सुविधाएं देख JIO-AIRTEL का निकला दम

देश की नामी ग्रामी न्यू ग्रैंड विटारा में तमाम ऐसे फीचर्स शामिल किए गए हैं, जो हर किसी का दिल जीतने का काम कर रहे हैं. इसमें वायरलेस चार्जिंग डिजिटल इस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल भी शामिल किए गए हैं, जो ग्राहकों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, एजस्टेबल ड्राइवर सीटर और कनेक्टेड और टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. इसके साथ ही सेफ्टी के लिए इसमें मल्टीपल एयरबैग्स एबीएस के साथ ईबीडी, ईएसई, हिल होल्ड असिस्ट, स्पीड अलर्ट सीट बेल्ट पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा सहित कई धांसू फीचर्स भी दिए गए हैं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...