SBI Special Fixed Deposit Scheme: नौकरी पेशे से जुड़ा हर व्यक्ति चाहता है कि वो ऐसी जगह निवेश करें, जहां पैसा भी सुरक्षित रहे और फ्यूचर में इसका तगड़ा लाभ भी मिल सके. भारत में ऐसी कई स्कीम चल रही हैं, जो लोगों को अमीर बनाने का काम कर रही हैं. ऐसी स्कीम का आप समय रहते फायदा उठा सकते हैं. इसके लिए आपको देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई में अकाउंट ओपन करवा सकते सकते हैं.

यहां आपको ब्याज भी बंपर मिलेगा और पैसा भी कहीं डूबने वाला नहीं. बस आपको आराम निवेश करने के बाद किसी बात की टेंशन नहीं है. इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी मौका हाथ से ना जाने दें, जो किसी बढ़िया मौके की तरह है. एसबीआई की तरफ से तीन स्पेशल स्कीम चलाने का काम किय जा रहा है. तीनों फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम हैं, जिनमें लोगों को एक मुश्त तगड़ा फायदा मिल रहा है. आपने तनिक भी ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं. इसलिए जरूही है कि स्कीम्स में कितना ब्याज मिल रहा है, यह सब जान सकते हैं.

SBI UPDATE 4

Read More: Flipkart पर एक और सेल शुरू! सिर्फ 14999 रुपए में खरीदें Vivo का पावरफुल स्मार्टफोन, देख मची लूट

Read More: KCC: किसान क्रेडिट कार्ड पर ब्याज छूट के अलावा भी मिलती हैं यह बंपर सुविधाएं, नहीं पता तो तुरंत जानें

अमृत कलश स्कीम बना रही अमीर

एसबीआई की ओर से चलाई जा रही अमृत कलश योजना किसी वरदान की तरह है. यहां निवेश करके लोग छप्परफाड़ फायदा प्राप्त कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी. इस बेहतरीन स्कीम पर बैंक की तरफ से तगड़ा ब्याज दिया जा रहा है, जो हर किसी को अमीर बनाने के लिए काफी है. अमृत कलश योजना में निवेश को 7.10 फीसदी का ब्याज प्रदान कर रहा है.

इतना ही नहीं यह ब्याज 400 दिन के निवेश पर मिलेगा. किसी कारणवश आप 400 दिन से पहले पैसे निकालते हैं तो जुर्माने के रूप में 0.50 फीसदी से 1 फीसदी तक ब्याज दर काटी जाएगी. इसलिए आप समय पर ही पैसे निकालेंगे तो ज्यादा अच्छा रहेगा.

अमृत वृष्टि योजना भी जीत रही दिल

एसबीआई की अमृत वृष्टि योजना हर किसी का दिल जीतने का काम कर रही है, जिसमें आप आराम अमीर बनने का ख्वाब पूरा कर सकते हैं. एसबीआई की तरफ से इस एफडी स्कीम की शुरुआत 15 जुलाई 2024 से की है, जहां लोग बड़ी संख्या में जुड़ने शुरू हो गए हैं. धाकड़ स्कीम में निवेश करने पर 7.25 फीसदी ब्याज का लाभ उठा सकते हैं, जिसे जानना बहुत ही जरूरी है. इसमें 444 दिनों के लिए अमृत ​​वृष्टि स्कीम में निवेश कर सामान्य खाताधारकों को 7.25 फीसदी और वरिष्ठ नागरिकों को 7.75 प्रतिशत ब्याज के रूप में दिया जाता है.

SBI NEWS 4

एसबीआई की सर्वोत्तम योजना भी दे रही बंपर रिटर्न

एसबीआई की तरफ से चलाई जा रही सर्वोत्तम योजना भी हर किसी को मालामाल करने का काम कर रही है. पीएफ और डाकघर सेविंग योजनाओं से कहीं अधिक ब्याज का लाभ मिल रहा है. यह स्कीम सिर्फ 1 और 2 साल के लिए है। इसमें दो साल की एफडी करने पर 7.4 फीसदी ब्याज का फायदा दे दिया जाता है.

Read More: 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में कब होगा 14,200 रुपये का इजाफा? तारीख पर आई गुड न्यूज

Read More: Maruti Grand Vitara के सेफ्टी फीचर्स ने बाकी कंपनियों की उड़ाई नींद, फोटो से हुआ बड़ा खुलासा

इसके साथ ही वरिष्ठ 7.90 फीसदी नागरिकों को 7.90 फीसदी ब्याज का लाभ दिया जाता है. इसलिए आप समय रहते इस स्कीम में निवेश कर छप्परफाड़ फायदा प्राप्त कर सकते हैं. आपने हाथ से मौका निकाला तो फिर पछतावा करना होगा.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...