Citroen की नई Coupe SUV, Citroen Basalt, का लुक आखिरकार रिवील हो गया है। France की फेमस कार निर्माता कंपनी Citroen ने अपनी इस अपकमिंग SUV को बड़े धूमधाम से पेश किया। इस नई SUV का सीधा मुकाबला Tata Curv से होने वाला है। तो आइए जानते हैं कि क्या खास है इस नई कूपे SUV में।

Citroen Basalt के डिज़ाइन

डिज़ाइन की बात करे तो Citroen Basalt का डिज़ाइन देखने में काफी आकर्षक है। इसका रूफ ट्रंक लीड तक फैला हुआ है जो इसे एक स्पोर्टी लुक देता है। प्लास्टिक क्लैड्डिंग और फेंडर फ्लेयर्स इसके डिज़ाइन को और भी खास बनाते हैं।

Citroen Basalt 6 jpg

इसका हेडलैंप डिज़ाइन सिट्रोएन C3 एयरक्रॉस से प्रेरित है और बंपर काफी बड़ा और मजबूत है। इसके साथ ही इस SUV में फॉक्स स्पीड प्लेट और एलईडी टेल लैंप दिए गए हैं। 18 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ, Citroen Basalt वाकई में बहुत ही खूबसूरत लगती है।

Read More-Amazon के बाद अब Flipkart पर शुरू हुई इस iPhone की सेल, बंपर डिस्काउंट में दनादन हो रही बिक्री

Sawan Shanivar 2024: सावन के महीने में शनिवार को जरूर करें काम, शनि की ढैय्या व साढ़ेसाती का प्रभाव होगा कम

Citroen Basalt के फीचर्स

इस SUV के फीचर्स की बात करें तो इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट, फोन होल्डर, कप होल्डर, टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, क्रूज़ कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग पोर्ट, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले का सपोर्ट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। ये सारे फीचर्स इसे एक प्रीमियम और कम्फर्टेबल SUV बनाते हैं।

Citroen Basalt के इंजन

इंजन की बात करे तो Citroen Basalt में 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। इस इंजन में थोड़ी वाइब्रेशन हो सकती है लेकिन कंपनी ने इसे काफी रिफाइंड किया है। यह इंजन 109 bhp का पावर और 205 nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा इसमें मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ही गियरबॉक्स के विकल्प मिलते हैं।

Citroen Basalt 5 jpg

इस नई कूपे SUV में इतने सारे नए और आकर्षक फीचर्स हैं कि यह निश्चित रूप से बाजार में धूम मचाने वाली है। अब देखना यह है कि Citroen Basalt लोगों के दिलों में कितनी जगह बना पाती है और इसकी बिक्री कैसी होती है।

Read More-Amazon के बाद अब Flipkart पर शुरू हुई इस iPhone की सेल, बंपर डिस्काउंट में दनादन हो रही बिक्री

Sawan Shanivar 2024: सावन के महीने में शनिवार को जरूर करें काम, शनि की ढैय्या व साढ़ेसाती का प्रभाव होगा कम

कुछ लोगों को इसका डिज़ाइन काफी पसंद आया है, जबकि कुछ को यह Honda Amaze जैसी लगती है। हालांकि Citroen ने इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। अब देखना यह होगा कि लॉन्च के बाद इस SUV की सेल कैसी होती है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....