Optical Illusion : सोशल मीडिया (Optical illusion in hindi) पर इस समय आये दिन ही कोई ना कोई वीडियो और फोटोज वायरल होता ही रहता है. आज के समय में तुरंत ही कोई भी चीज सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लग जाती है. सोशल मीडिया के जरिये कई लोग ऐसे हैं, जो अपनी दुनियाभर में पहचान बनाते हुए दिख रहे हैं.

अगर फोटोज की बात करें तो इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical illusion) की तस्वीरें इंटरनेट पर कुछ ज्यादा ही वायरल होती हुई दिख रही हैं. इन तस्वीरों के जरिए लोगों को अलग – अलग तरह के पहेलियों को सुलझाने का मौका मिलता है. जो इन पहेलियों को झुलझा देते हैं, वो जीनियस बन जाता है.

Read More: IAS Interview Question: हमारे शरीर का कौन सा पार्ट है, जहां पसीना नहीं… जानिए रोचक सवालों के जवाब

Read More: Optical Illusion: सिर्फ एक फोटो में 5 अंतर बताने में लोगों के ‘दिमाग का दही’ हो गया, आप भी कीजिये एक बार ट्राई

इन तस्वीरों में जो पजल होते हैं, उन्हें हल निकालना काफी ही ज्यादा कठिन होता है. इन पजल को हल करने में अच्छे – अच्छे लोगों के पसीने छूट जाते हैं. इसी कड़ी में ऑप्टिकल इल्यूजन की एक और तस्वीर आज हम आपके लिए लेकर आये हैं, जिसमें आपको मां को ढूंढना है। अगर आप खुद को जीनियस मानते हैं तो छिपी हुई मां को ढूंढकर बताएं, फिर हम आपको सच में काबिल मान लेंगे.

optical illusion 7

हम सभी को मालूम है कि ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें अक्सर नजरों को धोखा देने वाली होती हैं. क्योंकि, सच सामने दिखने के बाद भी हमारी आंखों का धोखा हो जाता है.तेज-तर्रार होते हैं, वो आसानी से पजल को हल कर देते हैं. अब आपकी बारी है, इस फोटो में छिपी हुई मां को खोज निकालना।

सॉल्व करें ये आसान पजल

मां को ढूंढने के लिए आपको काफी समय दिया जा रहा है, मगर फोटो में छिपी हुई मां को खोजना इतना आसान भी नहीं है. कईयों के तो इस फोटो में मां को खोजने में पसीने छूट गए, फिर भी बच्चे के साथ मां नहीं दिखी. यदि आपको लगता है कि आप मां को ढूंढ सकते हैं, तो जरा कोशिश करके देखिये, क्या पता आपके दिमांग की बत्ती खुल जाएगी.

Read More: IAS Interview Questions: ऐसा कौन सा काम है, जिसे मर्द एक बार करता है और महिलाएं हर… टेस्ट करें दिमांग

Read More: Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपे हैं तीन उल्लू, अगर जीनियस हैं, तो 10 सेकंड में ढूंढकर दिखाएं

optical illusion 1 3

फोटो में यहां छिपी है मां

यदि फोटो में छिपी हुई मां आपको दिख गई तो आप जीनियस हैं। अगर अब तक नहीं दिखी तो हम आपकी थोड़ी मदद कर सकते हैं. यदि आप दूसरी फोटो को गौर से देखेंगे तो आपको छिपी हुई मां दिख जाएगी. आप भी यह चैलेंज अपने दोस्तों को दे सकते हैं और उनके माइंड को चेक कर सकते हैं. आपको यह पजल हल करके कैसे लगा, आप हमें कमेंट बॉक्स के जरिये बता सकते हैं. आगे भी हम आपके लिए ऐसे ही पजल लाते रहेंगे.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...