Nissan X-Trail: Nissan इंडिया ने भारतीय बाजार में अभी तक केवल Magnite compact SUV को पेश किया है। लेकिन अब कंपनी अपने पोर्टफोलियो में एक नई SUV जोड़ने की तैयारी में है। Nissan X-Trail SUV 1 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है।

इस कार की बुकिंग आज से शुरू हो चुकी है और जो ग्राहक इसे खरीदना चाहते हैं वे 1 लाख रुपए का डाउन पेमेंट देकर इसे बुक कर सकते हैं। यह कार 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में आएगी और तीन शानदार मोनोटोन कलर्स में उपलब्ध होगी। तो आइये इस कार के फीचर्स और कीमत के बारे में बात करते है।

Nissan X-Trail की साइज

X-Trail के लॉन्च से पहले इसका ब्रोशर रिलीज कर दिया है जिससे इसके फीचर्स की पूरी जानकारी मिल गई है। X-ट्रेल CMF-C प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इसकी लंबाई 4,680mm, चौड़ाई 1,860mm और ऊंचाई 1,725mm है।

Nissan X Trail 2 jpg

Nissan X-Trail के डिजाइन

इस कार के डिज़ाइन की बात करे तो Nissan X-Trail का डिजाइन काफी बोल्ड है जिसमें हाई सेट बोनट, V-मोशन ग्रिल और स्प्लिट हेडलैंप के साथ बोल्ड फ्रंट फेसिया मिलेगा। इसमें 0.311 के बेहतर एयरोडायनामिक ड्रैग कॉइफिशियंट से संबंधित एक एयर डैम भी है जो इसे और भी आकर्षक बनाता है।

Nissan X-Trail के फीचर्स

इस कार के फीचर्स की बात करे तो इसमें आगे और पीछे मस्कुलर व्हील आर्च दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें पैनोरमिक सनरूफ, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और क्लाइमेट कंट्रोल जैसे आधुनिक फीचर्स शामिल हैं। सेफ्टी के लिए इसमें मल्टीपल कैमरा दिए गए हैं जिससे 360 डिग्री व्यू देखा जा सकता है।

इसके अलावा X-Trail के इंफोटेनमेंट सिस्टम पर कई फिजिकल बटन मिलते हैं, जो इसे इस्तेमाल में आसान बनाते हैं। इसमें 12V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 163hp की पावर और 300Nm का टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन के लिए एक्स-ट्रॉनिक CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है।

Nissan X Trail 3 jpg

Nissan X-Trail के सेफ्टी फीचर्स

X-Trail में सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा गया है। इसमें 7 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, मूविंग ऑब्जेक्ट डिटेक्शन डिवाइस और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसी फीचर्स दिए गए हैं। उम्मीद है कि इसमें ज्यादातर सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड तौर पर मिल सकते हैं।

Nissan X-Trail की कीमत

इस कार के कीमत की बात करे तो इसकी शुरुआती कीमत करीब 40 लाख रुपए हो सकती है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला Skoda Kodiaq, Jeep Meridian और Hyundai Tucson से होगा।

Read more-जरुरी खबर! आयुष्मान कार्ड बनवाने का आखिरी मौका, इस तारीख तक करें आवेदन

10000 रुपये से कम बजट में लेना है Smartphone, तो यहां लगी हैं धांसू लिस्ट, मिल रहा 39% का फ्लैट डिस्काउंट

अगर आप एक स्टाइलिश और फीचर्स से लैस SUV की तलाश में हैं तो Nissan X-Trail बेहतरीन विकल्प हो सकता है। इसके आकर्षक डिजाइन, आधुनिक फीचर्स और सेफ्टी के साथ, यह कार आपके सफर को और भी शानदार बना सकती है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....