नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है. नए कोच और कप्तान के साथ, टीम इंडिया इस सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने के लिए बेताब है. लेकिन प्लेइंग इलेवन में किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा, आइए जानते हैं.

भारतीय क्रिकेट का नया युग

गौतम गंभीर को मुख्य कोच और सूर्यकुमार यादव को टी20 कप्तान बनाए जाने के साथ भारतीय क्रिकेट में एक नया युग शुरू हो गया है. इस नए युग में किन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी, यह देखना दिलचस्प होगा.

gambhir 1 jpg

पारी की शुरुआत यशस्वी और शुभमन से

विस्फोटक युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल और उप-कप्तान शुभमन गिल से पारी की शुरुआत करने की उम्मीद है. दोनों खिलाड़ी शानदार फॉर्म में हैं और टीम को एक मजबूत शुरुआत दिला सकते हैं.

पंत या सैमसन? विकेटकीपर का संकट

भारत के पास ऋषभ पंत और संजू सैमसन दो बेहतरीन विकेटकीपर हैं. पंत अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, जबकि सैमसन अधिक संयमित खिलाड़ी हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि गौतम गंभीर किस पर भरोसा करते हैं.

सूर्या संभालेंगे मिडलऑर्डर

कप्तान सूर्यकुमार यादव मध्यक्रम को संभालेंगे. अपनी असाधारण बल्लेबाजी के कारण, वह टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं. उनका मिडलऑर्डर में अच्छा प्रदर्शन करना टीम इंडिया के लिए बेहद फायदेमंद साबित होता है.

surya jpg

रिंकू सिंह को मिल सकता है मौका

विस्फोटक और बांए हाथ के धाकड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिल सकता है. अगर उन्हें मौका मिलता है, तो शिवम दुबे को बाहर बैठना पड़ सकता है. वे अपने दम दम पर मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते है।

वाशिंगटन सुंदर को मिल सकती है नई जिम्मेदारी

वाशिंगटन सुंदर के छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने की उम्मीद है. हालांकि, गंभीर उनके लिए एक अलग योजना बना सकते हैं. हाल के प्रेक्टिस सेशंस में, सुंदर बड़े शॉट लगाने का अभ्यास कर रहे हैं, जिससे पता चलता है कि अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें ऊपर भेजा जा सकता है. इससे बैटिंग ऑर्डर में बदलाव हो सकता है, और ऋषभ पंत को नीचे भेजा जा सकता है.

स्पिन और तेज गेंदबाजी

रवि बिश्नोई भारत के तीसरे स्पिनर होंगे. तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट की कमान अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज के हाथों में होगी.

संभावित प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जायसवाल
शुभमन गिल
ऋषभ पंत (विकेटकीपर)
सूर्यकुमार यादव (कप्तान)
रिंकू सिंह
हार्दिक पांड्या
अक्षर पटेल
वाशिंगटन सुंदर
रवि बिश्नोई
अर्शदीप सिंह
मोहम्मद सिराज

भारत बनाम श्रीलंका टी20 सीरीज एक रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है. एक नई भारतीय टीम के साथ, फैंस बहुत सारे रोमांच की उम्मीद कर सकते हैं.

Priyanshu Meena is a multifaceted content writer at Times Bull, adept at covering a wide range of topics including sports, business, and the ever-evolving world of automobiles. With a keen eye for detail...