Lucky Plants for Home: सनातन धर्म में कुछ पेड़ – पौधों (Lucky Plants) को काफी ही ज्यादा शुभ बताया गया है. वास्तु शास्त्र (Vatsu Tips in Hindi) में पेड़ – पौधों को लेकर कई तरह की बातें बताई गई हैं.

कुछ पौधों में भगवान का वास माना जाता है. लोग अपने घरों में तरह – तरह के प्लांट्स (Vastu Tips Lucky Plants in hindi) लगाते हैं, कुछ पौधे ऐसे होते हैं, जो दिखने में खूबसूरत तो होते हैं और उसके साथ ही आपके लिए काफी ही अच्छा साबित होते हैं.

वास्तु की मानें तो कुछ पौधे ऐसे होते हैं, जो आपके जीवन की सभी परेशनियों को दूर कर देते हैं. घर में इन पेड़-पौधे को लगाने से इंसान को जीवन में कई परेशानियों से छुटकारा भी मिलता है. पेड़ – पौधे लगाने से घर के चारों तरफ हरियाली ही बनी हुई रहती है. तो आईये आज हम यहां आपको कुछ ऐसे ही पौधों के बारे में बताते हैं:-

Read More: Unlucky Plants: अभी के अभी उखाड़ फेंके घर में लगे ये 3 अशुभ पौधे, खूबसूरती देख ना हो कंफ्यूज बना देंगे कंगाल!

Read More: Unlucky Plants: घर के अंदर गलती से भी ना लगाएं ये 3 अशुभ पौधे, जिंदगी कर देंगे बर्बाद! आ जायेंगे सड़क…

lucky plants 3

बांस का पौधा

वास्तु शास्त्र में बांस के पौधे को काफी ही अच्छा बताया गया है. बांस का पौधा लगाना काफी शुभ माना जाता है. कहते है कि इसे घर में लगाने से माता लक्ष्मी काफी ज्यादा प्रसन्न होती हैं. इतना ही नहीं आपके उपर पैसों की बरसात भी होनी शुरू हो जाती है.

नीम का पौधा

नीम का इस्तेमाल कई चीजों के लिए किया जाता है. कहा जाता है कि इस प्लांट में माता दुर्गा का वास होता है. इस पौधे को घर में लगाने से सकारात्मकता ऊर्जा का संचार होता है और इसी के साथ घर में बरकत भी होती है.

Read More: Surya Grahan 2024 Date: इस दिन लगने जा रहा साल का दूसरा सूर्य ग्रहण, दिखेगा अद्भुत नजारा, भारत में दिखेगा या नहीं?

Read More: Money Plant Upay: मनी प्लांट में डाल दें 10 रुपये की ये चीज, पूरे सालभर भरे रहेंगे आपके धन भंडार!

lucky plants 1 1

एलोवेरा का पौधा

आप घर में एलोवेरा का पौधा लगा सकते हैं। एलोवेरा हेल्थ और स्किन दोनों चीजों के काफी ही ज्यादा अच्छा साबित होता है. एलोवेरा के पौधे को घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा की प्राप्ति होती है.

तुलसी का पौधा

सनातन धर्म में तुलसी का पौधा काफी ही ज्यादा शुभ माना जाता है. महिलाएं सुबह उठकर तुलसी के पौधे में जल अर्पित करती हैं. इस पौधे में धन की देवी मां लक्ष्मी का वास होता है. ऐसी मान्यता है कि घर में तुलसी का पौधा लगाने से घर में खुशियों का आगमन होता है और घर हमेशा धन – धान्य से भरा रहता है. इसके साथ ही मां लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...