J&K Terrorist Attack Update: काफी दिनों जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकी घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. आतंकी अपनी क्रूर आदत से बाज नहीं आ रहे हैं, जो आए दिन साजिश कर सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने में लगे हैं. जम्मू-कश्मीर के एलओसी के पास वाले जिले कुपवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चली, जिसमें एक जवान शहीद हो गया.

मेजर सहित तीन जवान घायल हुए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मुठभेड़ में सेना ने भी एक दहशतगर्द को मार गिराया. तलाशी अभियान जारी है, जहां चप्पे-चप्पे पर जवानों की तैनाती कर दी गई है. बीते एक महीने की बात करें तो इस इलाके में यह चौथी घटना है. यहां बड़ी संख्या में अभी आतंकियों के छिपे होने क इनपुट मिले हैं, जहां सेना की कार्रवाई जारी है.

terrorist attack news

Read More: बढ़ेंगी प्लान्स की वैलिडिटी? निजी टेलिकॉम कंपनियों की मनमानी पर TRAI ने जारी किया Consultation Paper, जानें वजह?

Read More: 7 अगस्त को लॉन्च होते ही Tata Curvv करेगी Creta का खात्मा, फीचर्स और माइलेज दोनों है लाजवाब

सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने किया हमला

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मूताबिक, कुपवाड़ा के मुच्छल सेक्टर के कुमकाड़ी इलाके में सेना को कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद सेना ने इस इलाके में पुख्ता इंतजाम के साथ सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया, जहां आतंकियों ने घात लगाते हुए गोलीबारी शुरू कर दी. आतंकियों ने निशाना बनाकर मेजर सहित तीन जवानों को बुरी तरह घायल कर दिया, जबकि एक बलिदान हो गया.

सभी घायलों को साथी जवानों ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अब उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. रक्षा सूत्रों की मानें तो इस इलाके में बड़ी संख्या में सेना के जवान तैनात कर आतंकियों की तलाश की जा रही है. हमले में शामिल बैट टीम में पाकिस्तान के एसएसजी कमांडो समेत पाकिस्तान की नियमित सेना के जवान होने की आशंका जताई गई है. यह आतंकियों के साथ मिलकर काम भी करते रहे हैं.

terrorist attack update

एक महीने के भीतर नौवां आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर घाटी आतंकियों की गोलीबारी का सामना बीते एक महीने से कर रही है. पाकिस्तान परस्त आतंकी कभी सैन्य ठिकानों तो कभी आम लोगों को निशाना बना रहे हैं. इससे पहले सने ने कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम कर दिया था, यहां दो आतंकियों को मार गिराया था.

Read More: Top Deals of the Week: यहां बंपर छूट पर मिल रहे शानदार Smartphones, अभी चेक करें लिस्ट

Read More: 7 अगस्त को लॉन्च होते ही Tata Curvv करेगी Creta का खात्मा, फीचर्स और माइलेज दोनों है लाजवाब

14 जुलाई को सुरक्षाबलों ने केरन में घुसपैठ की एक और कोशिश को विफल किया था. सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन आतंकियों को भी मार गियारा था. जम्मू-कश्मीर इलाके में लगातार होती गोलीबारी को देखते हुए सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कुपवाड़ा जिले में एलओसी का दौरा किया था. इसके साथ ही चौकियों के अपने दौरे के दौरान द्विवेदी ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था. बीते एक महीने के भीतर राज्य में अब तक नौ आतंकी घटनाएं हो चुकी हैं.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...