Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छूने से आम लोगों की जेब का बजट डगमगाया हुआ चल रहा है. आम लोगों को उम्मीद थी कि वित्तीय बजट में कुछ ऐसा होगा जिससे पेट्रोल-डीजल के दाम कम हो, लेकिन कोई राहत नहीं मिली. इससे आम लोगों में काफी निराशा भी देखने को मिली. हालांकि, अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट दर्ज की जा रही है, लेकिन भारत में अभी दम कम होते नहीं दिख रहे हैं. कुछ शहरों में तक पेट्रोल शतक के करीब बिक रहा है.

डीजल के दाम भी 90 रुपये प्रति लीटर के करीब दर्ज किए जा रहे हैं. अगर आप पेट्रोल-डीजल कहीं खरीदने वाले हैं तो पहले इसके ताजा रेट जान लें जिससे आपका सब असमंजस खत्म हो जाएगा. हम कुछ यूपी के शहरों में पेट्रोल-डीजल के रेट के बारे में बताने जा रहे हैं. आप ताजा रेट की कीमत जानकर ही अपने वाहनों में टंकी फुल कराने की सोचे.

petrol diesel price news 1

Read More: 1 अगस्त से बदलेंगे बड़े नियम, LPG सिलेंडर होगा सस्ता, HDFC और गूगल मैप भी लेंगे यह फैसला

Read More: कम बजट में Airtel लाया 365 दिनों वाला नया प्लान, मिलेगा 24 डेटा के साथ बहुत सारी सुविधाएं

इन शहरों में जानिए पेट्रोल-डीजल का ताजा रेट

भारत के बड़े शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम दम तोड़ रहे हैं, जिससे आर्थिक पहिए की रफ्तार भी डगमगा रही है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 94.65 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से दर्ज किया जा रहा है. यहां डीजल के भाव की बात करें तो 87.76 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. कानपुर में भी पेट्रोल के दाम 94.39 रुपये और डीजल 88.75 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है.

प्रयागराज में पेट्रोल की कीमत 95.59 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है. यहां डीजल का रेट 88.75 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है. मथुरा की बात करें तो एक लीटर पेट्रोल 94.16 रुपये दर्ज किया जा रहा है. इसके साथ ही डीजल 87.15 के दाम रुपये प्रति लीटर पर दर्ज किए जा रहे है.

आगरा में भी पेट्रोल की कीमत 94.52 रुपये और डीजल 88.54 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. मेरठ में पेट्रोल 94.54 रुपये और डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर दर्ज किया जा रहा है. राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल 94.66 रुपये, जबकि डीजल का रेट 87.75 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

petrol diesel price update news

घर बैठकर यूं जानें पेट्रोल-डीजल की कीमत

अगर आप पेट्रोल-डीजल के ग्राहक हैं तो पहले ऑनलाइन तरीके से ताजा रेट चेक कर सकते हैं. सुबह 6 बजे प्रतिदिन पेट्रोल-डीजल के रेट जारी किए जाते हैं. आप SMS कर पेट्रोल डीजल की कीमतों को घर बैठे जान सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी.

Read More: Bhojpuri Song: पटना की परी Akshara Singh के हॉटनेस का इंटरनेट पर भौकाल, एक ही दिन में नए गाने से किया 20 लाख व्यूज पार

Read More: मार्केट में धूम मचाने जल्द लॉन्च होगी Yamaha की ये नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, मात्र 50 मिनट में चार्ज हो कर देगी 201KM की रेंज

इंडियन ऑयल ग्राहक हैं तो RSP और अपने शहर का कोड लिख भेजें 9224992249 नंबर पर, बीपीसीएल ग्राहकों को RSP और शहर के कोड को लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजने की जरूरत होगी. इसके बाद SMS के माध्यम से आपको सारी जानकारी प्रोवाइड करा दी जाएगी.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...