Honor कंपनी ने अपने स्मार्टफोन X50i के अपग्रेडके तौर पर नया स्मार्टफोन Honor X60i को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को अभी चीन में एंट्री मिल चुकी है। इस स्मार्टफोन में आपको बेहतरीन डिस्प्ले के साथ पावरफुल प्रोसेसर और लाजवाब स्टोरेज के साथ बेहतरीन बैटरी बैकअप मिलने वाली है।

Honor X60i 2 jpg

इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस और डिजाइन काफी ज्यादा शानदार और अट्रैक्टिव होने वाले हैं। तो चलिए इस स्मार्टफोन के पूरे डिटेल्स को अच्छे से जानते हैं।

Honor X60i की कीमत

बात की जाए स्मार्टफोन की कीमत और वेरिएंट्स के बारे में तो Honor X60i को चीन मार्केट में तीन वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है, जिसमें स्मार्टफोन के बेस वेरिएंट 8GB रेम प्लस 256gb स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 1,399 युआन है। अगर इंडियन रुपया में बात की जाए तो वह 16,160 रुपए है।

Honor X60i के प्रमुख स्पेसिफिकेशन्स

फीचर विवरण
डिस्प्ले 6.7 इंच AMOLED, 90Hz रिफ्रेश रेट, 2412×1080 पिक्सल, 2000 निट्स पीक ब्राइटनेस
प्रोसेसर MediaTek Dimensity 6080
रियर कैमरा 50MP मुख्य कैमरा + 2MP मैक्रो कैमरा
फ्रंट कैमरा 8MP
बैटरी 5000mAh
चार्जिंग 35W फास्ट चार्जिंग

स्मार्टफोन के दूसरे वेरिएंट 12gb रैम प्लस 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,599 युआन है। इंडियन रूपी में बात की जाए तो वह 18,480 रुपए हो जाती है। वही स्मार्टफोन के तीसरे और टॉप मॉडल 12gb रेम प्लस 512 जीबी वेरिएंट की कीमत की बात की जाए तो वह 1799 युआन है। इंडियन रुपया में बात की जाए तो इस स्मार्टफोन की कीमत 20,700 रूपये पड़ जाती है।

Raed More: दिलों पे राज़ करने आयी Honda Amaze Facelift कार, पावरफुल इंजन और लक्ज़री फीचर्स से है लैस

Read More: UIDAI ने आधार कार्ड धारकों को दी सलाह, इस एक गलती से होंगे जालसाजी के शिकार!

Honor X60i का डिस्प्ले और प्रोसेसर

बात की जाए स्मार्टफोन के डिस्प्ले और प्रोसेसर के बारे में तो Honor X60i में आपको 6.7 इंच का अमोलेड डिस्पले दिया गया है, और यह डिस्प्ले 90 हर्ज़ के रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करती है।

Honor X60i 1 jpg

वही स्मार्टफोन के पिक्सल रेजोल्यूशन की बात की जाए तो वह 2412×1080 पिक्सल है। इस स्मार्टफोन की पिक ब्राइटनेस 2,000 निट्स तक जाती है। प्रोसेसर के बारे में बात की जाए तो स्मार्टफोन में मीडियाटेक डायमंड सिटी 6080 का पावरफुल चिपसेट दिया गया है, जो आपको काफी लाजवाब परफॉर्मेंस निकाल कर देने वाला है।

Honor X60i का कैमरा सेटअप

स्मार्टफोन के कैमरा डिपार्टमेंट के बारे में बात की जाए तो इस बेहतरीन स्मार्टफोन में आपको डबल रियर कैमरा सेटअप देखने को मिल जाता है। जिसमें आपको 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा के साथ 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मिल जाता है।

सेल्फी और वीडियो कॉलिंग एंजॉय करने के लिए ऑनर कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट शूटर दिया है। इसकी मदद से आप हाई क्वालिटी में सेल्फी को क्लिक कर सकते हैं, वहीं बेहतरीन क्वालिटी में वीडियो कॉल्स को अटेंड कर सकते हैं।

Read More: POCO के धांसू स्मार्टफोन का नया एडिशन हुआ इंडियन मार्किट में लॉन्च, खरीद सकेंगे बेहतरीन ऑफर के साथ

Read More: 60 साल के किसानों को हर महीना मिलेगी इतने हजार रुपये पेंशन, अपडेट सुनकर झूमे कृषक

Honor X60i का बैटरी

बात करते हैं स्मार्टफोन के बैटरी के बारे में तो इस बेहतरीन स्मार्टफोन में आपको 5,000 mAh की लाजवाब बैटरी दी गई है, और इस शानदार स्मार्टफोन की बैटरी को चार्ज करने के लिए ओनर ने 35 वाट के फ़ास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया है, जिसकी मदद से आप इस स्मार्टफोन को काफी जल्दी चार्ज कर सकते हैं।

Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull"...