Optical Illusion Quiz: जमाने की रफ्तार अब डिटिल की (Optical Illusion) तरफ बढ़ रही है, जिसके लिए आपके पास मोबाइल और लैपटॉप जैसे उपकरण होने बहुत ही जरूरी हैं. डिजिटल उपकरण आपके पास नहीं तो समझो जानकारी का अभाव रहेगा.

अब हर चीज ऑनलाइन मिल जाती है, जिसका युवा और बच्चे फायदा भी उठा रहे हैं. कुछ साल पहले आपने देखा होगा कि गेम्स और क्विज हमें अखबार के माध्यम से खेलने के लिए मिल जाते थे, लेकिन क्या आपको पता है अब इसका भी स्वरूप काफी डेवलप हो गया है. सोशल मीडिया पर इस समय ऑप्टिकल भ्रम की कई सारी तस्वीरें देखने को मिल जाएगी.

Read More: Trending GK Quiz : उल्लू अपने सिर को कितने डिग्री तक घुमा सकता है? यहां जानिए सही जवाब

Read More: IAS Interview Questions: दुनिया का पहला नोट किस देश में छपा था? 90% लोगों को नहीं पता होगा सही जवाब

अगर आप खुद को बहुत ही ज्यादा होसियार समझते हैं, तो आज हम आपके लिए एक ऐसी ही फोटो लेकर आये हैं, जिसे हल करने में आपके पसीने छूट जायेंगे.

Optical Illusion Quiz

 

क्या है तस्वीर में अंतर

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही फोटो में आपको 4 मधुमक्खियां देखने को मिलेंगी। वहीं, एक पेड़ से लटका हुआ एक छत्ता भी इस फोटो में देखने को मिल रहा है.

छत्ते में से थोड़ा शहद भी बाहर की तरफ गिरता हुआ दिख रहा है. जब आप पहली बार इस दोनों ही फोटो को देखेंगे तो एक जैसा ही नजर आएगा, मगर यह सिर्फ आंखों का धोखा है. क्योंकि, दोनों फोटो में आपको एक दो नहीं बल्कि 5 अंतर देखने को मिल जायेंगे.

10 सेकेंड में पूरा करें ये चैलेंज

अगर आप खुद को बहुत ही तेज और समझदार समझते तो आपको इस फोटो में छिपे हुए 5 अंतर आपको जरूर नजर आ जायेगा. यदि आप बारीकी से चीजों को देखते हैं, आपको दोनों फोटो में क्या अंतर है आपको दिख जायेगा.

Optical Illusion Quiz 1

यदि आप इस चैलेंज को पूरा नहीं कर पा रहे हैं, तो आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है. इस चैलेंज को पूरा करने में हम आपकी मदद कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं तस्वीर में छिपे पांच अंतर.

Read More: Optical Illusion : ले लीजिए 30 मिनट , ढूंढ पाए फोटो में छिपी ‘मां’ तो कहे जाएंगे आप सबके बाप!

Read More: IAS Interview Question: हमारे शरीर का कौन सा पार्ट है, जहां पसीना नहीं… जानिए रोचक सवालों के जवाब

मिल गया जवाब

आपको पहला अंतर मधुमक्खी के छत्ते में दिख जायेगा. पहली फोटो में आपको मधुमक्खी के छत्ते पर दो गोले बने हुए नजर आ रहे हैं, जबकि दूसरी तस्वीर में छत्ते पर कोई निशान नहीं है, वहीं, दूसरा अंतर आपको बाएं तरफ ऊपर जो मधुमक्खी है, वहां दिख जायेगा.

पहली तस्वीर में मधुमक्खी की आंखें बंद हैं. मगर दूसरी फोटो में मधुमक्खी की आंखें खुली हुई हैं. तीसरा अंतर ऊपर उड़ रही दूसरी मधुमक्खी में आपको दिख जायेगा. चौथा अंतर बाएं तरफ की नीचे वाली मधुमक्खी में देखने को मिल जायेगा. वहीं, पांचवा अंतर आपको नीचे की तरफ दाएं तरफ मधुमक्खी में नजर आएगा.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...