Lucky plants for home: सुबह – सुबह उठकर जब हम हरे भरे पेड़ – पौधे (Vatsu Tips Plants) देखते हैं, तो हमारा मन एकदम खुश हो जाता है. ज्यादातर लोग अपने घर और गार्डन (Lucky Plants) में कई तरह के प्लांट्स लगाते हैं. लोग गार्डन में बैठकर शाम के समय में चाय और पकौड़े खाते हैं.

कुछ लोग अपने घरों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए भी कई प्लांट्स लगाते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि कुछ पौधे ऐसे भी होते हैं, जिन्हें घर में लगाने से आपकी तरक्की खुल जाती है और रातों रात पैसों की बारिश होने लग जाती है.

Read More: Unlucky Plants: घर से निकाल दें ये 3 अशुभ और गरीब बना देने वाले पौधे! लगाने से पहले एक बार सोच लें….

Read More: Lucky Plants: आज की घर में लगाएं ये 3 अमीर बना देने वाले पौधे! होने लगेगी पैसों की बारिश

ये पौधे घर या ऑफिस में पॉजिटिव एनर्जी भी लेकर आये हैं. कुछ पौधे ऐसे भी होते हैं, जिन्हें घर में लगाने से धन और समृद्धि हमेशा ही बनी हुई रहती है. आमतौर पर मनी प्लांट को ही ज्यादातर लोह लकी मानते हैं. लोगों का कहना है कि मनी प्लांट को घर में लगाने से बरकत होती है.

लेकिन मनी प्लांट के अलावा भी कुछ ऐसे पौधे हैं, जो आपके बुरे दिन को अच्छे दिन में बदल सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही प्लांट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप घर में लगाकर अपनी तकदीर को बदल सकते हैं:-

lucky plants 4

क्रासुला का पौधा

क्रासुला का पौधा, जिसे जेड प्लांट के नाम से भी जाना जाता है. इस पौधे को वास्तु शास्त्र में बहुत ही अच्छा बताया गया है. कहते हैं कि इस पौधे को घर के अंदर लगाने से आपकी तरक्की होती है.

वास्तु के मुताबिक, क्रासुला के पौधे को घर के पूर्वी या दक्षिण-पूर्वी कोने में रखना चाहिए.इस पौधे को ज्यादा पानी देने की जरुरत नहीं है. यह थोड़ी सी धूप में भी अच्छी तरह से ग्रोथ मिलता है.

Read More: Weather Forecast: फिर टूटेगी आसमानी आफत, इन राज्यों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी

Read More: DA HIKE UPDATE: केंद्रीय कर्मचारियों की चमकी किस्मत, इस तारीख को डीए में होगी बंपर बढ़ोतरी, जानें

lucky plants 2 2

लकी बैम्बू पौधा

यह पौधा सकारात्मक ऊर्जा, भाग्य अपने साथ घर में लेकर आता है. आमतौर पर इस पौधे को पानी में रखा जाता है. इस पौधे को अधिक देखभाल की जरुरत नहीं पड़ती है.

इस पौधे को दक्षिण-पूर्व दिशा में छोड़कर किसी भी दिशा में रखा जा सकता है. लकी बैम्बू का आकार काफी ही ज्यादा महत्वपूर्ण होती है. 3, 5, एवं 8 तनों वाले लकी बैम्बू को काफी ही ज्यादा अच्छा बताया गया है.

मनी ट्री पौधा

यह एक लोकप्रिय फेंग शुई पौधा है. इसे “गुड लक ट्री” के नाम से भी जाना जाता है. यह प्लांट सजावट और धन – समृद्धि लाने के लिए जाना जाता है. ऐसी मान्यता है कि मनी ट्री को घर के दक्षिण-पूर्वी कोने में रखने से काफी बरकत होती है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Timesbull.Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...