मार्केट की सबसे बड़ी टू व्हीलर कंपनी Hero MotoCorp ने अपनी नई मोटरसाइकिल को नए अवतार में लॉन्च कर दिया है। इस बेहतरीन मोटरसाइकिल का नाम Hero Xtreme 160R है। इस बाइक में आपको कुछ कॉस्मेटिक चेंज किए गए हैं जो इस शानदार बाइक को पिछले मॉडल से और भी ज्यादा अट्रैक्टिव बना देते हैं।

Hero Xtreme 160R 2 jpg

नई Hero Xtreme 160R की स्टार्टिंग कीमत भी आपके बजट रखी गई है जो आपके लिए एक बेहतरीन चॉइस हो सकती है। इस बेहतरीन बाइक मैं आपको कई सारे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं, जिसकी वजह से आपका सफर काफी सेफ और शानदार हो ने वाला है।

Hero Xtreme 160R का डिज़ाइन

बात की जाए इस बेहतरीन बाइक के डिजाइन और कुछ कॉस्मेटिक चेंज के बारे में तो पिछले साल जून में Hero Xtreme 160R ने अप-साइड-डाउन (USD) टेलेस्कोपिक फॉर्क और नए फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया था।

Hero Xtreme 160R 1 jpg

इस नई बाइक में कंपनी ने ऑयल कूलिंग सिस्टम के अलावा प्रीमियम एलइडी लाइटिंग सेटअप भी दिया है। जिसकी वजह से इस बेहतरीन बाइक का लुक और भी ज्यादा अट्रैक्टिव हो गया है। इसका डिजाइन भी आजकल के यंगस्टर को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है, जो सभी लोगों को काफी ज्यादा पसंद आने वाला है।

Raed More: Maruti के धांसू कार का नया एडिशन हुआ लॉन्च, किफायती कीमत में देता है कमाल के फीचर्स

Read More: टमाटर की बढ़ती कीमतों में लोगों को राहत, अब 60 रुपये प्रति किलो में मिलेगा!

Hero Xtreme 160R के कलर ऑप्शन और वैरिएंट

बात की जाए इस बेहतरीन बाइक की कीमत और कलर ऑप्शंस के बारे में तो इस बाइक में आपको डुएल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम एबीएस मिल जाता है। नए अपग्रेड के साथ इस शानदार बाइक की कीमत पिछले मॉडल के कम्पेरिज़न में लगभग ₹2000 बढ़ गई है।

हीरो मोटोकॉर्प ने इस बाइक को नए कलर के साथ लॉन्च किया है, जिसे केवलार ब्राउन नाम दिया गया है। इस बेहतरीन बाइक का ब्लैक और ब्रांज का कलर कॉन्बिनेशन इस बाइक को और भी ज्यादा अट्रैक्टिव बना देता है।

Hero Xtreme 160R के सेफ्टी फीचर्स

अब बात करते हैं इस बेहतरीन बाइक के सेफ्टी फीचर्स के बारे में तो हीरो कंपनी ने इस बाइक की सेफ्टी में काफी ज्यादा ध्यान दिया है। इसमें पहली बार आपको पैनिक ब्रेक अलर्ट फीचर दिया जा रहा है, इसके अलावा इस बेहतरीन बाइक में आपको डुएल चैनल एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), फुली डिजिटल रिवर्स LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ड्रैग रेस टाइम (सेग्मेंट में पहली बार) जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इस बाइक के स्पीडोमीटर की ब्राइटनेस 300 प्रतिशत तक बढ़ा दी गई है, जिससे दिन की रोशनी में भी इसे आसानी से पढ़ा जा सकता है।

Read More: Tata Curvv EV Vs HyRyder और MG ZS Essence, जानें कौन है इसमें से सबसे बेहतर

Read More: डिजिटल पेमेंट का कर रहे इस्तेमाल तो आसानी से मिलेगा होम लोन, जानें सरकार की योजना

Hero Xtreme 160R का इंजन

इंजन के बारे में बात की जाए तो इस बेहतरीन बाइक में आपको 163 सीसी का सिंगल सिलेंडर ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है, जो की 16.6 बीएचपी की पावर और 14.6 न्यूटन मीटर की टॉर्क जनरेट करने की कैपेसिटी रखता है। इस पावरफुल इंजन को पांच स्पीड ट्रांसमिशन गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इस बेहतरीन बाइक का कंपटीशन मार्केट में अवेलेबल टीवीएस अपाचे और होंडा हॉरनेट जैसी शानदार बाइक से किया जा सकता है।

Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull"...