Maruti Suzuki Ertiga:  देश के बाजार में 7 सीटर गाड़ियां धमाल मचा रही है। लोग इन गाड़ियों को काफी पसंद कर रहे हैं। इस सेगमेंट को लेकर मारुति सुजुकी इंडिया के द्वारा लोगों को आकर्षित किया जा रहा है। मारुति अर्टिगा सबसे शानदार 7 सीटर कार की मानी जाती है। इस कार के अलावा इस कार में दमदार इंजन के साथ में काफी सारे फीचर्स प्राप्त कराएं गए हैं।

इसको लेकर हाल में काफी सारे लोगों के द्वारा कार फाइनेंस के बारे में विचार किया जा रहा है। इस कड़ी में आपको बता दें कि आप भी मारुति सुजुकी अर्टिगा को काफी आसान किस्तों में भी खरीद सकते हैं।

Maruti Suzuki Ertiga

Read More: चाहिए मल्टी फीचर वाले फोन? यहां देखिए 20000 रूपये से कम रेंज वाले हैंडसेट, देखते ही फिसल जाएगा दिल

Read More: पेट्रोल भरवाते समय इन चीजों का नहीं रखा ध्यान तो हो जाएगा बड़ा नुकसान, जानें अपडेट

जानें क्या है फाइनेंस प्लान

जानकारी के लिए बता दें मारुति सुजुकी अर्टिगा के वेरिएंट को आप काफी सारी आसान किस्तों में इसे खरीद सकते हैं। दरअसल मारुति सुजुकी अर्टिगा का टॉप वेरिएंट ZXI की ऑन रोड कीमत 12.55 लाख रुपये तय की गई है। ऐसे में यदि आप 2 लाख रुपये की डाउनपेमेंट भी करते हैं तो इसके लिए बैंक से आपको 10.55 लाख रुपये तक लोन प्राप्त हो जाएगा।

आपको बता ये लोन बैंक के द्वारा सिर्फ 5 सालों के लिए मिलेगा। वहीं इस पर लोनधारक को 9 फीसदी का ब्याज चुकाना है। इस हिसाब से आपको मारुति सुजुकी अर्टिगा के शानदार वेरिएंट के लिए 5 सालों तक 21,900 रुपये की EMI अदा करनी होगी। ऐसा करके आप सिर्फ 5 सालों में तकरीबन 2.60 लाख रुपये का ब्याज अदा करेंगे। वहीं मारुति सुजुकी अर्टिगा के दूसरे वेरिएंट्स के फाइनेंस प्लान के बारे में जानने के लिए आप पास की एजेंसी से कॉन्टैक्ट कर सकते हैं।

मारुति सुजुकी अर्टिगा के स्पेशिफिकेशन

वहीं मारुति सुजुकी अर्टिगा लोगों के लिए सबसे शानदार मल्टी पर्पज व्हीकल्स पेश कर रही है। इस 7 सीटर कार में 1462सीसी का इंजन मिलेगा। जो कि 101.64BHP की पावर के साथ में 136.8NM का पीक टार्क पैदा करता है। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है। कंपनी ने इसके माइलेज को लेकर दावा किया है कि इसमें 20.51 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा।

Maruti Suzuki Ertiga

Read More: Budget 2024: सरकार का युवाओं के लिए बड़ा ऐलान, जानकर आप भी खुश हो जाएंगे

Read More: Flipkart की सेल से खरीद लाएं ये टॉप ब्रांडेड Air Conditioner, स्टॉक खाली होने से पहले करें बुक

इसके साथ में इस कार में एक टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा। साथ में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है। कार को पावरफुल बनाने के लिए कंपनी ने अलॉय व्हील और पावर विंडो और एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स दिए हैं। मौजूदा समय में ये कार बाजार में मिल रही है। और बाजार में किआ कैरेंस जैसी कार का मुकाबला कर रही है।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...