Train Accident Update: भारत में बीते दिनों से रेल हादसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, जिससे जनमानस को गहरी क्षति हो रही है. मंगलवार सुबह पौने चार बजे एक और ट्रेन दुर्घटना ने सबको हैरान कर दिया. झारखंड के चक्रधरपुर में ट्रेन हादसे की ऐसी खबर सामने आई कि सुनते ही लोगों की आंखें फट गईं. चक्रधरपुर ट्रेन हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 150 से अधिक घायल बताए जा रहे हैं.

हादसे रेलवे ट्रैक से गाड़ी उतरने की वजह से हुआ, जो दूसरी पटरी पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई. पटरी से उतरने वाली ट्रेन हावड़ा-मुंबई मेल एक्सप्रेस थी, जो अपनी नियत दूरी पर जा रही थी. हादसे के बाद रेलवे के आला अधिकारी घटनास्थल पहुंच गए, जहां जांच का काम किया जा रहा है. रेलवे ने कई गाड़ियों के रूट डायवर्ट कर दिए तो कुछ को कैंसिल कर दिया है.

सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां राहत-बचाव का कार्य अभी भी जारी है. मृतकों की संख्या में अभी इजाफा हो सकता है, क्योंकि कई की हालत नाजुक बताई जा रही है. रेलवे की ओर से जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है, टिकट की बुकिंग का पैसा रिटर्न कर दिया जाएगा.

Jharkhand Train Accident News

Read More: Honda Activa की दीवानगी ऐसी कि शोरूम पर लगी भीड़, मात्र 10 हजार की डाउन पेमेंट पर बनाएं अपना

Read More: Railway Accident: झारखंड में भयंकर ट्रेन हादसा, एक्सप्रेस की सारी बोगियां पटरी से उतरीं, 25 यात्री घायल

जानिए कौन सी ट्रेनें हुई रद्द

भयंकर ट्रेन हादसे के बाद रेलवे ने कई गाड़ियों को रद्द करने का फैसला लिया है. जिन यात्रियों ने पहले ही टिकट ले लिया था, उनका पैसा रिटर्न कर दिया जाएगा. 22861 हावडा-कांटाबाजी एक्सप्रेस को रद्द कर दिया गया है, जिससे यात्रियों को अब बड़ी परेशानी देखने को मिलेगी. इसके अलावा 08015/18019 खड़कपुर धनबाद एक्सप्रेस भी रद्द कर दी गई है.

12021/12022 हावड़ा बारबिल एक्सप्रेस. इन ट्रेनों को शॉर्ट को भी रद्द करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. 18114 बिलासपुर टाटा एक्सप्रेस को राउरकेला में शॉर्ट को भी रद्द किया गया है. वहीं, 18190 एर्नाकुलम टाटा एक्सप्रेस को चक्रधरपुर में शॉर्ट को भी रद्द कर दिया गया है, यात्री अपना टिकट का पैसा रिटर्न कर सकते हैं. इसके साथ ही 18011 हावड़ा चक्रधरपुर एक्सप्रेस को भी रद्द किया गया है. साथ ही कई गाड़ियों के रूट डायवर्ट कर दिए गए हैं.

Jharkhand Train Accident update

12262(HWH-CSMT) DURANTO गाड़ी का रूट डायवर्ट कर दिया गया है. 12130(HWH-PUNE) EXP को भी दूसरे रास्ते से निकाला जाएगा. 18005(HWH-JDB) के भी रूट में बड़ा बदलाव किया गया है. वहीं,
12834(HWH-ADI) का रूट बदल दिया गया है. 18029(LTT-SHM) का भी रास्ता बदला गया है.

घटनास्थल पर राहत बचाव कार्य अभी भी जारी

झारखंड में रेलवे दुर्घटना होने के बाद कई टीमें वहां पहुंच गई, जहां राहत बचाव कार्य जारी है. रेलवे की तरफ से हावड़ा-मुम्बई लाइन पर ट्रेनों की आवाजाही बंद करने का फैसला लिया गया. रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, 18 डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए थे. वहीं, टाटानगर व चक्रधरपुर स्टेशन से रिलीफ घटना की जांच पड़ताल के इंजीनियरिंग विभाग की टीम को रवाना किया गया है.

Read More: रात के अँधेरे में Nirahua संग जोरदार रोमांस करती दिखी Aamrapali Dubey, हॉट केमिस्ट्री देख फैंस के दिलों में बढ़ी धुकधुकी

Read More: रात के अँधेरे में Nirahua संग जोरदार रोमांस करती दिखी Aamrapali Dubey, हॉट केमिस्ट्री देख फैंस के दिलों में बढ़ी धुकधुकी

मौके पर राहत और बचाव कार्य तेजी से चल रहा है. इसके साथ ही घायल यात्रियों को रांची के रिम्स हॉस्पिटल और चक्रधरपुर के आसपास के सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. कुछ घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...