LIC Superhit Scheme: देश की बड़ी संस्थाओं में गिने वाली एलआईसी की तरफ से कई बेहतरीन स्कीम चलाई जा रही हैं, जिसका फायदा लोगों को बड़े स्तर पर मिल रहा है. एलाईसी की ओर से चली जा रही न्यू जीवन आनंद प्लान में लोगों को मोटा रिफंड मिल रहा है. एलआईसी ने हर किसी को मालामाल बनाने के लिए ही इस योजना की शुरुआत की है.

इस योजना में आपको तगड़ी इनकम मिलेगी. एलआईसी द्वारा चलाई न्यूज जीवन आनंद प्लान में शर्तों के साथ निवेश करने की जरूरत होगी. स्कीम में डेथ बेनिफिट मिलेगा, जिसका सबसे बड़ा लाभ आराम से होगा. इस स्कीम में आपको नॉमिनी बनाने की जरूरत पड़ेगी, जिसका फायदा आप आराम से उठा सकते हैं.

पॉलिसी होल्डर की मौत हो जाती है तो फिर छप्परफाड़ लाभ मिल जाएगा, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है. स्कीम से जुड़ना चाहते हैं तो फिर आराम से पहले जरूरी शर्तों को जान सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप मौका बिल्कुल भी हाथ से ना जाने दें.

LIC Superhit Scheme news

Read More: Ola Electric बाइक इस दिन होगी लॉन्च! फीचर्स और रेंज देख सबका फिसला दिल

Read More: Weather Alert: मानसूनी बरसात बनी जिंदगी का काल, निकलें सावधानी से, अब यहां होगी भारी बारिश

न्यू जीवन आनंद पॉलिसी से जुड़ी जरूरी बातें

न्यू जीवन आनंद पॉलिसी से जुड़कर आपको बेहतरीन ऑफर मिल जाएगा. इसलिए आप मौके का फायदा प्राप्त कर सकते हैं. स्कीम से जुड़ते ही शानदार रिटर्न ले सकते हैं. न्यू जीवन आनंद पॉलिसी में आपकी कस्टमर की मौत हो जाती है तो फिर हाथ से मौका ना जाने दें. इसमें निवेश करते ही आपको मोटा लाभ सिंपल तरीके से मिल जाएगा. किसी वजह से पॉलिसी होल्डर की अक्समात मौत हो जाती है तो नॉमिनी को बेसिक सम एश्योर्ड का 125 प्रतिशत या वार्षिक प्रीमियम का 7 गुना बढ़ा दिया जाएगा.

स्कीम में मैच्योरिटी पूरी पर बोनस भी ऑफर किया जाएगा. इसे आप 5, 10 और 15 वर्ष के अंतर से चुनने का काम कर सकते हैं. एलआईसी की इस स्कीम में आप 15 वर्ष से लेकर 35 साल तक निवेश करने का काम कर सकते हैं. इसलिए जरूरी है कि आप मौके का लाभ बढ़िया से उठा सकते हैं.वैसे तो एलआईसी की और भी स्कीम्स चल रही हैं, लेकिन यह एकदम दिल जीत रही है.

LIC Superhit Yojana

कैसे इकट्ठा करें 25 लाख रुपये

Read More: रक्षाबंधन से पहले महिलाओं को मिली तगड़ी सौगात, कुल 450 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर

Read More: क्रेडिट कार्ड से कभी ना भरें इनकम टैक्स की रकम, जानें किस तरीके पर मिल रहा लाभ

एलआईसी की पॉलिसी में हर महीने के हिसाब से आपको निवेश करने की जरूरत होगी. इस स्कीम में लोगों को 1369 रुपये का निवेश करना होगा. यह प्रक्रिया 35 वर्ष तक चलती रहेगी. इसके बाद मैच्योरिटी पर पॉलिसी होल्डर्स को 25 लाख रुपये तक आराम से मिल जाएंगे, जो किसी शानदार अवसर की तरह है. इस स्कीम से जुड़ने के लिए आपकी उम्र मिनिमम 18 से मैक्सिमम 50 साल होनी जरूरी है. स्कीम के तहत आपको मंथली, तिमाही, छमाही और सालाना के आधार पर प्रीमियम भर सकते हैं, जो हर किसी का दिल जीत रही है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...