Monsoon Update: उत्तर भारत के तमाम हिस्सों में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है. राजधानी दिल्ली और नोएडा में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है, जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई. बारिश के बीच लोगों को चिपचिपी गर्मी से बड़ी राहत मिली. नोएडा में बारिश होने से सड़कों पर पानी भर गया, जिससे राहगीरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई चौराहों पर तो जाम का सामना भी करना पड़ रहा है. समाचार लिखे जाने तक बादलों की गरज और तेज हवा का दौर जारी रहा.

दूसरी तरफ पश्चिमी यूपी के मुरादाबाद, बिजनौर और रामपुर के कई इलाकों में बारिश होने से तापमान गिर गया, जिससे लोगों ने गर्मी से बड़ी राहत ली. उत्तराखंड के भी मैदानी हिस्सों में देर शाम बारिश हुई जिससे जगह-जगह जलजमाव हो गया. दक्षिण भारत के कई हिस्सों में भयंकर बारिश का दौर जारी है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई इलाकों में तेज बारिश होने की संभावना जताई है.

Monsoon Update news

Read More: Wayanad landslide: वायनाड में भूस्खलन से शवों का सैलाब, 158 लोगों की मौत, जानिए ताजा अपडेट

Read More: दादा जी की यादें ताजा करने जल्द लॉन्च होगी Yamaha RX 100, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 80 किमी

इन हिस्सों में होगी तेज बारिश

आईएमडी के अनुसार, देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना जातई है. मौसम विभाग के अनुसार, मानसून की अक्षीय रेखा, जो पिछले कुछ दिन से मध्य भारत में सक्रिय थी, अब गंगा के मैदानी क्षेत्रों की ओर बढ़ती दिख रही हैं. राजधानी दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में प्रचंड बारिश की संभावना जताई है. यहां बादल भी गरजने की संभावना जताई है.

24 घंटे में दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में की स्थानों पर तेज बारिश होने की संभावना जताई है. केरल, गुजरात क्षेत्र और छत्तीसगढ़ में भी झमाझम बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. इसके साथ ही उत्तराखंड और तटीय कर्नाटक में भी बारिश हो सकती है. इसके अलावा कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और बिहार में भी भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है. असम और मेघालय में कई स्थानों पर तेज बारिश की संभावना बनी है.

Monsoon Rain Update 1

इन हिस्सों में भी होगी झमाझम बारिश

Read More: Video: मोबाइल को बारिश से बचाने के लिए आ गई छतरी, वीडियो देखकर कहेंगे वाह भाई वाह

Read More: Shubhi Sharma और Nirahua ने बेडरूम में किया जमकर रोमांस, पिंक ड्रेस पहन अपनी गोरी – गोरी…

मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और तेलंगाना बिजली की चमक और बादलों की गड़गड़ाहट के बीच बारिश होने की संभावना जताई गई है. तमिलनाडु, सौराष्ट्र, उत्तरी मराठवाड़ा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में भी तेज बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं, झारखंड और मिजोरम में अलग-अलग स्थानों पर तेज बारिश के आसार जताए गए हैं. दिल्ली के कुछ क्षेत्रों अगले कुछ घंटों में भी बारिश होने की उम्मीद है. यहां लोगों को भीषम गर्मी से राहत मिलेगी.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...