Weather Forecast: देशभर में इस समय भारी बारिश (Imd Alert heavy Rainfall) का कहर जारी है. इन दिनों भारत के ज्यादातर राज्यों में भारी बारिश (Weather Forecast) का सिलसिला जारी है. कई राज्य इस समय इस समय बारिश (rain Alert) की चपेट में है. तेज बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

दिल्ली – एनसीआर (Delhi Weather) की बात करें तो कल बीते दिनों बारिश और नॉएडा में जोरदार बारिश देखने को मिली थी. बारिश होने से दिल्ली को लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है. दिल्ली के तमाम इलाकों में भारी जलभराव की वजह से काफी ट्रैफिक जाम भी देखने को मिला है.

दिल्ली में देर रात तक बारिश का दौर जारी रहा है. जलभराव और जाम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज भी तेज बारिश देखने को मिल सकती है.

weather 2

Read More: Bhojpuri Song Viral: Pawan Singh और Akshara का रोमांस वीडियो देख मचा बवाल, कहीं आप भी फिसल…

Read More: Honda की इलेक्ट्रिक गाड़ी पेश, 500 किमी रेंज सुन बाकी कंपनियों की सिट्टी-पिट्टी गुल, जानें अपडेट

इसी बीच IMD ने आज, 1 अगस्त को हरियाणा, दिल्ली, पंजाब,मध्य प्रदेश, कर्नाटक, केरल, यूपी सहित कई राज्यों में भारी बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है.

दिल्ली में बारिश की चेतवानी

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज बरसात को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है. दिल्ली, नोएडा गाजियाबाद में आज बारिश की आशंका जताई है है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली और उससे सटे इलाकों में 2 अगस्त तक भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

उसके बाद बारिश की तीव्रता में धीरे – धीरे करके कमी आ सकती है. IMD के मुताबिक, इस हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 33 से 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 से 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है. आईएमडी के अनुसार, 5 अगस्त तक दिल्ली में रुक-रुक कर बारिश हो सकती है. आईएमडी के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी में आंधी-तूफान की संभावना है.

weather 1

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतवानी

आईएमडी ने केरल में 4 अगस्त तक और बारिश को लेकर भविष्वाणी जारी कर दी है. भारी बारिश की वजह से वायनाड जिले में 167 से ज़्यादा लोगों की मौतें हो गई है.

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में 3 अगस्त तक, मध्य प्रदेश में 1-2 अगस्त तक भारी बारिश को देखते हुए चेतवानी जारी कर दी गई है. गोवा में 2-3 अगस्त को और गुजरात में 3 अगस्त को तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है.

Read More: Gold Price Today: गुरुवार को सोना हुआ महंगा, भयंकर उछाल देख मार्केट में मचा हड़कंप, महिलाओं ने पकड़ा माथा

Read More: Himachal Cloudburst: हिमाचल में तीन जगह बादल फटने से मची तबाही. 3 लोगों की मौत 50 से ज्यादा लापता

उत्तर-पश्चिम भारत में बारिश की चेतवानी

मौसम एजेंसी ने उत्तराखंड में 3 अगस्त तक और हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में 1 अगस्त को तेज बारिश देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है.

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान में 4 अगस्त तक ऐसा ही मौसम देखने को मिल सकता है. वहीं, यूपी में 2 और 3 अगस्त को, पंजाब और हरियाणा में 2 अगस्त को और राजस्थान में आज यानी 1 अगस्त तक भारी बारिस होने की संभावना है.

दक्षिणी प्रायद्वीपीय भारत में बारिश की भविष्वाणी

IMD की प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि “1 अगस्त और 2 अगस्त को तटीय कर्नाटक और 2 अगस्त तक दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी होने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा 1 अगस्त को असम और मेघालय और मणिपुर, मिजोरम में अलग – अलग जगहों पर भारी बारिश की चेतवानी जारी कर दी गई है.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...