Royal Enfield Himalayan 650: रॉयल एनफील्ड कंपनी की बाइक का अपने आप में एक अलग ही बोलवाला है, जिसके मॉडल को लोगों के बीच खूब पसंद किया जाता है. अगर आप रॉयल एनफील्ड के मॉडल के दीवाने हैं तो फिर एक और गुड न्यूज लोगों के लिए आई है. कंपनी ने हिमायलन 650 मोटरसाइकिल को लॉन्च करने का मन बना लिया है, जो मार्केट में तहलका मचाती नजर आ सकती है.

इस बाइक को मार्केट में बड़ा रिस्पॉन्स मिलने की उम्मीद है. इस मोटरसाइकिल को भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, जिसका माइलेज और लुक व डिजाइन एकदम गदर रहने की संभावना है. इस बाइक के तमाम फीचर्स सबसे अलग रहने की संभावना जताई गई है. यह नई हिमालयन 650 बाइक है, जिसे मार्केट में जवान लड़कों का खूब सपोर्ट मिल सकता है.

अगर आप रॉयल एनफील्ड का मॉडल खरीदने की सोच रहे हैं तो प्लीज थोड़ा और रुक जाइये. हालांकि, बाइक की लॉन्चिंग पर आधिकारिक रूप से तो कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन मीडिया की खबरों में जल्द का दावा किया जा रहा है.

Royal Enfield

Read More: कर्व्ड डिस्प्ले वाला Vivo का सबसे पतला लड़कियों की खींच रहा खूबसूरत सेल्फी, मिल रही 16 हजार की छूट!

Read More: बाढ़ में बह जाए गाड़ी तो क्या कंपनी देगी इंश्योरेंस क्लेम? फटाफट जानें ताजा अपडेट

बाइक का लुक और डिजाइन बनेगा पसंद

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 650 बाइक हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है. इस बाइक की टेस्टिंग के दौरान जो तस्वीर सामने आई, उसने सबको सोचने के लिए मजबूर कर दिया. इस बाइक को चेन्नई के पास रॉयल एनफील्ड प्लांट के पा देखा गया है. कपनी की पर आगे की तरफ टेस्ट नेम प्लेट लगी थी.

इतना ही नहीं प्लेट पर ऑफिशियली तौर पर लिखा हुआ था कि यह एक आधिकारिक री टेस्ट म्यूल है, जिसका लुक भी बड़ा शानदार लग रहा था. यह तो तय हो गया कि कंपनी इस बाइक की लॉन्चिंग को लेकर काफी सक्रिय है, जिसपर तेजी से काम भी चल रहा है. बाइक के लिए किस तरह के फ्रेम का यूज हुआ, अभी पूरी तरह से तय नहीं हो सका है.

इसके साथ ही बाइक के पीछे का हिस्सा थोड़ा खुला जरूर था, लेकिन उसमें थोड़ा सा ट्रेलिस फ्रेम नजर आ रहा था.वहीं, यह बाइक इंटरसेप्टर का 650 सीसी पैरेलल-ट्विन इंजन यूज करती है. इसमें 47बीएचपी और 52एनएम टॉर्क को जनरेट करने का काम करता है.

Royal Enfield News

बाइक के फीचर्स तोड़ डालेंगे सब रिकॉर्ड

Read More: बड़े बैंक ने खाताधारकों की जेब पर लगाया चूना, ब्याज दरें बढ़ाई, जानिए ताजा अपडेट

Read More: दादा जी की यादें ताजा करने जल्द लॉन्च होगी Yamaha RX 100, एक लीटर पेट्रोल में चलेगी 80 किमी

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 650 में मिलने वाले फीचर्स भी एकदम गदर हैं जो हर किसी को सोचने के लिए मजबूर कर रहे हैं. बाइक में यूएसडी फोर्क्स, साइड-स्वेप्ट एग्जॉस्ट, स्प्लिट सीट्स और स्पोक-व्हील्स जैसे कुछ अन्य खूबियां देखने को मिल सकती हैं, जो यूजर्स का दिल जीतने के लिए काफी रहेंगी. हिमालयन 650 बाइक के डिजाइन को लेकर बात करना अभी उचित नहीं होगा, क्योंकि यह अभी तय भी नहीं है. कीमत की बात करें तो शुरुआती तीन लाख रुपये से अधिक रहने की उम्मीद है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...