Weather Alert: भारत के कई इलाकों में मानसूनी बरसात ने ऐसी तबाही मचाई कि जनमानस का जीना ही हराम हो गया. केरल के वायनाड में भूस्खलन की बात हो या फिर उत्तर भारत के हिमाचल में बादल फटने की घटना. दोनों जगह लोगों को आंसू निकालने के लिए मजबूर कर दिया. सबसे ज्यादा जानमाल का नुकसान वायनाड में हुआ. अभी भी बारिश का रौद्र रूप जारी है.

उत्तर भारत के कई हिस्सों में देर रात बारिश होने से लोगों को चिपचिपी गर्मी से राहत मिली. यूपी के कुछ इलाकों में देर रात बूंदाबांदी ने मौसम खुशनुमा कर दिया, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ पहाड़ी हिस्सों में अभी भी बारिश हो रही है, जहां ठंडी-ठंडी हवा चल रही है. लगातार बारिश होने से कई मार्ग बंद हो गए, जिससे लोगों के सामने बड़ी परेशानी हो रही है.

हालात इतने बदतर हैं कि लोगों को जाम से जूझना पड़ रहा है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई है. बिजली गिरने की संभावनाओं को देखते हुए सबसे घरों में कैद रहने की सलाह दी गई है.

Weather update 1

Read More: बाढ़ से बर्बाद फसलों का मिलेगा मुआवजा, 10 अगस्त तक किसान करा लें यह जरूरी काम

Read More: Akshara Singh के बोल्ड लुक से फैंस के छूटे पसीने,क्लीवेज दिखा बढ़ाया सोशल मीडिया का तापमान

इन हिस्सों में तेजत बारिश का अलर्ट

भारतीय मौसम ने देश के तमाम इलाकों में बादलों की गरज और बिजली की कड़कड़ाहट के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, हरियाणा पंजाब और बिहार सहित तमाम राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में आगामी चार दिन तक झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई है.

दिल्ली में शनिवार से सोमवार तक बारिश होने की उम्मीद जताई है. 6 अगस्त यानी मंगलवार को भी राजधानी दिल्ली में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बारिश का रौद्र रूप देखने को मिल सकता है. उत्तराखंड के भी कई इलाकों में आगामी दो दिन तेज बारिश की संभावना जताई है.

Weather update news 1

पहाड़ी इलाकों में रास्तों में निकलने की सलाह नहीं दी गई है, क्योंकि भूस्खलन जैसी घटनाएं घटित हो सकती हैं. इसके अलावा बिहार में भी भारी बारिश होने की संभावना जताई है. आगामी दो दिन औरंगाबाद, बांका, गया, जमुई, नवादा में भी बादलों की गरज के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

दक्षिण राज्यों में भी झमाझम बारिश की चेतावनी

Read More: Monsoon Alert: तेज बारिश की भविष्वाणी, गरजेंगे खूब बादल और चमकेगी बिजली, अगले 3 दिन इन राज्यों में होगी बरसात

Read More: Ration Card: राशन कार्डधारकों ने नहीं कराया यह जरूरी काम तो गेंहू और चावल से रह जाएंगे वंचित

आईएमडी के मुताबिक, दक्षिण भारत के तमाम राज्यों में मूसलाधार बारिश होने की चेतावनी दी गई है. तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप, केरल, माहे, कर्नाटक और तमिलनाडु में झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई है. पुडुचेरी, कराईकल, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना और रायलसीमा में भारी बारिश होने की संभावना जताई है. साउथ इंटीरियर कर्नाटक में 2 अगस्त, तटीय कर्नाटक में 4 तारीख तक तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...