Mustard Oil Price: बरसात के मौसम में तापमान गिरने से लोग खूब पकवान खाना पसंद करते हैं, जिससे सरसों तेल की खपत भी काफी बढ़ जाती है. सरसों तेल की बिक्री में बढ़ोतरी देखकर खुदरा विक्रेताओं के चेहरे पर भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. वैसे भी सरसों तेल के दाम काफी सस्ते चल रहे हैं. कुछ दिन बाद आपके घर-परिवार में किसी शख्स की शादी होने वाली है तो सरसों तेल अभी खरीद लेंगे तो कोई दिक्कत नहीं होगी.

सरसों तेल सातवें आसमान से बहुत कम कीमत में बिक रहा है. इसकी वजह से खुदरा बाजारों में बिक्री भी काफी बढ़ गई है. आप यूपी के महानगरों और छोटे शहरों में भी आराम से सरसों तेल 140 रुपये प्रति लीटर तक में खरीद सकते हैं. ग्राहकों ने सरसों तेल की खरीदारी का अवसर हाथ से निकाला तो फिर आगामी दिनों में महंगाई का का सामना करना पड़ सकता है. हमने विक्रेताओं के आधार पर नीचे कुछ रेट की जानकारी दी है, जिसे जानकर कंफ्यूजन खत्म कर सकते हैं.

mustard oil price news

Read More: गेमिंग लवर्स की होगी मौज! बजट में खरीद लाएं ये टॉप स्मार्टफोंस, नहीं खर्च करना होगा ज्यादा जेब खर्च

Read More: अब स्मार्टफ़ोन की कीमत में Honda CB खरीदें मात्र 22 हजार में

शहरों में जानें सरसों तेल की कीमत

उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में ग्राहक सरसों तेल की कीमत जान सकते हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ में सरसों तेल के दाम काफी नीचे चल रहे हैं. यहां सरसों तेल के दाम कुल 138 रुपये प्रति लीटर तक दर्ज किए जा रहे हैं. प्रयागराज में भी सरसों तेल का प्राइस काफी सस्ते में दर्ज किया जा रहा है, जो किसी बड़े तोहफे की तरह है.

यहां कीमत कुल 140 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से चल रही है. वाराणसी में भी सरसों तेल के प्राइस काफी कम दर्ज किए जा रहे हैं, जहां से कुल 138 से 140 रुपये प्रति लीटर में खरीदारी कर पैसों की बचत कर सकते हैं.शाहजहांपुर में सरसों तेल के दाम काफी नीचे चल रहे हैं.

mustard news

आप यहां सरसों तेल कुल 140 रुपये प्रति लीटर तक में दर्ज किया जा रहा है जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है. खुदरा जानकारों की मानें तो आगामी कुछ दिनों में इसके दाम बढ़ सकते हैं. इसलिए खरीदारी करना फायदे का सौदा होगा.

डिस्क्लेमर

जानकारी के लिए बता दें कि सरसों तेल के दाम किसी संस्था की तरफ से रोजाना जारी नहीं होते हैं. Timesbull.com ने आपको जो रेट की जानकारी दी है, यह खुदरा व्यापारियों के आधार पर दी है. खुदरा विक्रेताओं की मानें तो आगामी कुछ दिन बाद इसके रेट बढ़ भी सकते हैं.

Read More: Bajaj Freedom 125 के CNG सिलेंडर को भरने में लगता है इतना समय! खरीदने से पहले जानें सभी डिटेल

Read More: Akshara Singh के बोल्ड लुक से फैंस के छूटे पसीने,क्लीवेज दिखा बढ़ाया सोशल मीडिया का तापमान

कोरोना वायरस संक्रमण काल की बात करें तो सरसों तेल 210 रुपये प्रति लीटर तक बिक चुका है. हाई लेवल कीमत को देखें तो सरसों तेल का भाव करीब 70 रुपये प्रति लीटर सस्ते में दर्ज की जा रही है, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...