HP Omnibook X And HP Elitebook Ultra: इंडियन मार्केट में टेक कंपनी HP ने अपने दो धांसू लैपटॉप को लॉन्च किया है। इन दोनों लैपटॉप का नाम HP Omnibook X And HP Elitebook Ultra है। इन दोनों लैपटॉप में आपको कई सारे बेहतरीन AI फीचर्स दिए गए हैं, जिसकी वजह से ये दोनों लैपटॉप और भी शानदार हो जाता है।

HP Omnibook X And HP Elitebook Ultra 2 jpg

इन दोनों लैपटॉप का डिज़ाइन भी काफी अट्रैक्टिव तरीके से डिज़ाइन किया गया है, जिसकी वजह से ये दिखने में भी काफी शानदार लगता है। कंपनी के हिसाब से अल्ट्रा मॉडल कॉर्पोरेट यूजर्स के लिए काफी बेहतरीन होने वाला है, जबकि दूसरा मॉडल सभी कस्टमर के लिए बेहतरीन है। दोनों लैपटॉप स्नैपड्रैगन X एलीट प्रोसेसर, डेडिकेटेड Copilot की, और NPU जैसी कई फीचर्स से भरा हुआ है।

HP Omnibook X का डिस्प्ले और प्रोसेसर

बात की जाए इस बेहतरीन लैपटॉप के डिस्प्ले और प्रोसेसर के बारे में तो HP Omnibook X में आपको 14 इंच का IPS टच डिस्प्ले मिल जाता है, जो की 2.2k रिजॉल्यूशन और 300 निट्स की पीक ब्राइटनेस प्रोवाइड करता है। इस डिस्प्ले में कंटेंट वाचिंग का मजा काफी शानदार होने वाला है। प्रोसेसर के बारे में बात की जाए तो इस शानदार स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन एक्स एलीट प्रोसेसर दिया गया है, और इस में एड्रेनो का ग्राफिक्स भी मिल जाता है।

HP Omnibook X के AI फीचर्स और स्टोरेज

बात की जाए इस लैपटॉप के प्रोसेसर और फीचर्स के बारे में तो HP Omnibook X में तो ये लैपटॉप 45 TOPS NPU के साथ आता जो यूजर को जनरेटिव AI काम करने की मदद करता है। वही स्टोरेज के बारे में बात की जाए तो HP Omnibook X में आपको 16GB तक की रैम के साथ एक टेराबाइट की इंटरनल स्टोरेज मिल जाती है। इस स्टोरेज की वजह से इस लैपटॉप में आप अपने किसी भी बड़े फाइल को स्टोर कर के रख सकते हैं।

Read More: TVS NTorq जल्द लॉन्च करेगी अपनी नई एडिशन स्कूटर, जानें फीचर्स और कीमत

Read More: Anupama: वनराज ने क्यों उठाया अनुज पर हाथ? अनुपमा दिखाएगी शाह परिवार को माँ काली का रूप!

HP Omnibook X का बैटरी और ओएस

बात की जाए इस लैपटॉप के बैटरी और ओएस के बारे में तो HP Omnibook X लैपटॉप में आपको 59Whr की बैटरी दी गई है जिसकी वजह से यह बैटरी आपको लगभग 26 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रोवाइड कर देती है। वही ये बेहतरीन लैपटॉप में आपको विंडोज 11 पे रन करता हुआ दिख जाएगा, और इसमें आपको एक फुल बैकलिट कीबोर्ड मिल जाता है, जिसमें आपको को पायलट की फीचर्स भी दी गई है।

HP Elitebook Ultra का डिस्प्ले और प्रोसेसर

HP Elitebook Ultra के डिस्प्ले और प्रोसेसर के बारे में बात की जाए तो HP Elitebook Ultra लैपटॉप में भी आपको 14 इंच का टच डिस्प्ले दिया गया है जो की 2.2k स्क्रीन रेजोल्यूशन और 300 निट्स की पीक ब्राइटनेस प्रोवाइड कर देता है। प्रोसेसर के लिए भी इस बेहतरीन लैपटॉप में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन एक्स एलिट चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है और ग्राफिक्स में आपको एडिनो का ग्राफिक्स दिख जाता है।

HP Elitebook Ultra के AI फीचर्स और स्टोरेज

HP Omnibook X And HP Elitebook Ultra 1 jpg

बात की जाए जैसे HP Elitebook Ultra लैपटॉप के फीचर्स और स्टोरेज डिपार्टमेंट के बारे में तो HP Elitebook Ultra लैपटॉप में भी आपकोHP Elitebook Ultra टेक्नीक मिल जाती है जिसकी मदद से आप इस बेहतरीन लैपटॉप में कई सारे AI फीचर्स का मजा ले सकते हैं। स्टोरेज के बारे में बात की जाए तो यह बेहतरीन लैपटॉप 32GB तक के रैम के साथ एक टेराबाइट की SSD स्टोरेज आपको प्रोवाइड कर देता है।

HP Elitebook Ultra का बैटरी और ओएस

HP Elitebook Ultra के बैटरी और ओएस के बारे में बात की जाए तो HP Elitebook Ultra लैपटॉप मैं आपको 59wh की बैटरी मिल जाती है जो की 65 वाट के यूएसबी टाइप सी के फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। यह बेहतरीन लैपटॉप भी विंडोज 11 पर रन करता है और इसमें आपको 5MP IR वेब कैमरा दिया गया है।

Read More: Gold Price Update: घर में बिटिया की शादी तो खरीदें सोना, कीमत हुई धड़ाम, जानें ताजा रेट

Read More: बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये 8 सीटर कार, कम कीमत में लग्जरी का फुल मजा

HP Omnibook X और HP Elitebook Ultra की तुलना

फीचर HP Omnibook X HP Elitebook Ultra
डिस्प्ले 14 इंच, 2.2k, 300 निट्स, IPS टच 14 इंच, 2.2k, 300 निट्स, IPS टच
प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon X Elite Qualcomm Snapdragon X Elite
रैम 16GB तक 32GB तक
स्टोरेज 1TB SSD 1TB SSD
बैटरी 59Wh 59Wh
ओएस Windows 11 Windows 11
विशेष फीचर्स 45 TOPS NPU, Copilot HP Elitebook Ultra टेक्नोलॉजी, 5MP IR वेब कैमरा
कीमत ₹1,39,999 ₹1,69,934

HP Omnibook X और HP Elitebook Ultra की कीमत

अब बात करते हैं इन दोनों बेहतरीन लैपटॉप की कीमत के बारे में तो HP Elitebook Ultra की शुरुआती कीमत की बात की जाए तो वह आपको 1,69,934 रुपए देखने को मिल जाती है। यह बेहतरीन लैपटॉप एटमॉस्फेरिक ब्लू कलर में अवेलेबल है।

वहीं HP Omnibook X की स्टार्टिंग कीमत की बात की जाए तो वह 1,39,999 रुपए है और यह बेहतरीन लैपटॉप आपको मीटयोर सिल्वर कलर में देखने को मिल जाता है। इन दोनों लैपटॉप को आप एचपी वर्ल्ड स्टोर्स और एचपी ऑनलाइन साइट से आसानी के साथ खरीद सकते हैं।

Mudassir Ali, A seasoned writer with a passion for sports, business, government schemes, and technology. With three years of experience, I bring insights and analysis to the forefront on the "Times Bull"...