Royal Enfield जो की भारत में इस समय सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक है और वो हमेशा से अपने ग्राहक के लिए एक से बढ़ कर एक बाइक को भारत में लॉन्च करते आ रही है। ऐसे में अभी फिरसे Royal Enfield एक नई बाइक भारत में लांच करने जा रही है जिसका नाम Royal Enfield Scrambler 650 है।

Scrambler 650 को फ़िलहाल परीक्षण के दौरान देखा गया है। तस्वीरों में बाइक की झलक से पता चलता है कि यह जल्द ही लॉन्च की अवस्था में है, क्योंकि ज्यादातर जगहों पर कैमॉफ्लाज नहीं है। तो आइए जानते हैं इस बाइक के सभी प्रमुख फीचर्स और कीमत।

Read More-भारत में लॉन्च हुआ HP का दो शानदार लैपटॉप, मिलते AI बेस्ड फीचर्स और कीमत है सिर्फ इतनी

Read More-बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये 8 सीटर कार, कम कीमत में लग्जरी का फुल मजा

Royal Enfield Scrambler 650 के डिज़ाइन

इस बाइक के डिज़ाइन की बात करे तो आप देख सकते हैं कि इस बाइक का ‘स्क्रैंबलर’ डिजाइन है, जिसमें चारों ओर न्यूनतम बॉडी पैनल, वायर-स्पोक व्हील्स और बाइक की स्टांस है। इसमें एक टियर ड्रॉप-शेप वाला फ्यूल टैंक और एक फ्लैट साइड पैनल है, जिसमें एक कॉम्पिटिशन नंबर प्लेट है।

Royal Enfield Scrambler 650 1 jpg

टेल सेक्शन में एक्सपोज्ड सबफ्रेम और एक स्टबी मडगार्ड है, जिस पर एक गोल एलईडी टेल लाइट लगी है। टेल लाइट के दोनों ओर टर्न इंडिकेटर्स हैं जो फ़िलहाल Royal Enfield मोटरसाइकिलों से अलग हैं।

Royal Enfield Scrambler 650 के इंजन

Scrambler 650 के इंजन की बात करे तो इस बाइक में 648cc पैरेलल-ट्विन इंजन है, जो इंटरसेप्टर 650 में है और यह 47bhp और 52Nm टॉर्क जेनेरेट करता है। ये इंजन 6 -स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। Scrambler 650 पर नया टू-इंटू-वन एग्जॉस्ट पाइप है, जो एक छोटे एग्जॉस्ट एंडकैन में बदलता है। इसकी आवाज इंटरसेप्टर 650 से अलग होने की संभावना है जिसमें डुअल एग्जॉस्ट पाइप्स होते हैं।

Royal Enfield Scrambler 650 के फीचर्स

Scrambler 650 के फीचर्स की बात करे तो इसमें नॉन-एडजस्टेबल यूएसडी फोर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर्स हैं। इसकी संभावना है कि यह 19-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर, वायर-स्पोक व्हील सेटअप पर चल रही है, जिसमें MRF नाइलोरेक्स टायर्स लगे हुए हैं। ब्रेकिंग ड्यूटीज दोनों तरफ पर डिस्क ब्रेक लगाई जाएंगी।

Royal Enfield Scrambler 650 2 jpg

Royal Enfield Scrambler 650 की लॉन्च डेट और कीमत

Scrambler 650 की लॉन्च डेट और कीमत की बात करे तो इसको आने वाले महीने नवम्बर में लॉन्च किया जायेगा। वही इसकी कीमत की बात करे तो इसकी कीमत लगभग 3.2 लाख रुपये से 3.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इस कीमत पर ये बाइक बाकी सभी बाइक से अलग होगी।

Read More-भारत में लॉन्च हुआ HP का दो शानदार लैपटॉप, मिलते AI बेस्ड फीचर्स और कीमत है सिर्फ इतनी

Read More-बड़ी फैमिली के लिए बेस्ट हैं ये 8 सीटर कार, कम कीमत में लग्जरी का फुल मजा

Royal Enfield के इस नए अवतार में एक अनोखा और आकर्षक डिज़ाइन है, जो निश्चित रूप से बाइक प्रेमियों को अपनी तरफ खेचेगा। इसकी मजबूत परफॉर्मेंस और आधुनिक स्टाइल इसे एक बेहतरीन विकल्प बनाती हैं। अगर आप एक नया और स्टाइलिश बाइक खरीदने की सोच रहे हैं, तो Royal Enfield Scrambler 650 आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....