Citroen ने अपने नए Basalt SUV-coupe के प्रोडक्शन वर्जन को सामने किया है। यह कंपनी की C-Cubed लाइनअप में तीसरी गाड़ी है, जो C3 और C3 Aircross के बाद आती है। इसे C3 और eC3 के साथ C3 Aircross SUV के ऊपर पोजिशन किया जा सकता है।

नए Citroen Basalt में C3 और C3 Aircross के समान प्लेटफार्म का इस्तेमाल किया गया है लेकिन इसे फीचर्स और डिजाइन के मामले में अलग बनाया गया है। Basalt को तीन वेरिएंट्स में पेश किया जा सकता है: यू, प्लस और मैक्स। तो आइये हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी देते है।

Citroen Basalt के स्टाइल और डिज़ाइन

इसके स्टाइल और डिज़ाइन की बात करे तो Citroen Basalt SUV स्टाइल स्टांस के साथ देखा जा सकता है, जिसमें स्प्लिट हेडलैंप्स, V शेप्ड LED DRLs और रैपअराउंड हैलोजन टेललाइट्स हैं। यह स्क्वायरिश व्हील आर्च पर चलता है।

Citroen Basalt 1 jpg

इसमें एक बड़ा स्प्लिट ग्रिल और फॉक्स सिल्वर स्किड प्लेट्स भी हैं साथ ही हाई बूट लिड पर सिट्रॉन का लोगो भी है। इसके coupe अपील को बनाए रखते हुए, Basalt में स्लोपिंग रूफलाइन है और यह नए 16-इंच अलॉय व्हील्स पर चलती है।

Read More-अब आया लूटने का मौका, सिर्फ 14 हजार रुपये की कीमत में ख़रीदे LG की स्मार्ट TV, बंपर डिस्काउंट को हाथ से न जाने दे

Read More-Friendship Day पर गिफ्ट करें Samsung का सस्ता फोन, ट्रिपल कैमरा देख दिल करेगा उडू- उडू

Citroen Basalt के इंटीरियर्स और फीचर्स

इसके इंटीरियर्स और फीचर्स की बात करे तो Basalt के अंदर नए प्रीमियम फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। इसमें बेज लेदरेट अपहोल्स्ट्री, फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट्स, कन्वेंशनल फ्लोर माउंटेड रियर एसी वेंट्स, रियर पैसेंजर्स के लिए एडजस्टेबल अंडर-थाई सपोर्ट, सोफिस्टिकेटेड रियर हेडरेस्ट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 6 एयरबैग्स और बाकी सुविधाएं शामिल हैं।

Citroen Basalt के टेक्नोलॉजी

Basalt के टेक्नोलॉजी की बात करे तो इसमें 10.25-इंच टचस्क्रीन सिस्टम है, जिसमें वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले शामिल है। इसके अलावा 7-इंच का इंस्ट्रूमेंट स्क्रीन भी है। इसके केबिन में वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग पैड, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल्स, क्रूज कंट्रोल और 470L का लगेज कैपेसिटी शामिल हैं।

Citroen Basalt 2 jpg

Citroen Basalt के इंजन

Basalt के इंजन की बात करे तो Citroen Basalt अपने इंजन लाइनअप को C3 हैचबैक लेता है। इसमें एक 1.2L NA सेटअप और एक टर्बो 1.2L सेटअप शामिल है। इसका इंजन 81bhp और 115Nm टॉर्क प्रदान करता है जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है। इसका टर्बो इंजन 108bhp पावर प्रदान करता है जो 6-स्पीड मैनुअल (195Nm) और 6-स्पीड ऑटोमैटिक (205Nm) के साथ जुड़ा हुआ है।

Citroen Basalt के माइलेज

Basalt के माइलेज की बात करे तो Citroen Basalt माइलेज के मामले में पेट्रोल के लिए 18 km/लीटर, टर्बो MT के लिए 19.5 km/लीटर और टर्बो AT के लिए 18.7 km/लीटर का माइलेज प्रदान करता है।

Read More-अब आया लूटने का मौका, सिर्फ 14 हजार रुपये की कीमत में ख़रीदे LG की स्मार्ट TV, बंपर डिस्काउंट को हाथ से न जाने दे

Read More-Friendship Day पर गिफ्ट करें Samsung का सस्ता फोन, ट्रिपल कैमरा देख दिल करेगा उडू- उडू

Citroen Basalt की कीमत

Basalt की कीमत के बारे में बात करे तो इसकी कीमत C3 एयरक्रॉस के समान रेंज में हो सकती है जो फ़िलहाल में 9.99 लाख रुपये से लेकर 14.33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। यह coupe-SUV सेगमेंट में Tata Curve के साथ सीधा मुकाबला करेगा, लेकिन साथ ही Hyundai Creta, Maruti Grand Vitara, Kia Seltos, Honda Elevate, Toyota Hyrider, Skoda Kushaq, Volkswagen Taigun और MG Astor जैसी बाकी गाड़ियों के साथ भी मुकाबला करेगा।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....