Updates on home loan interest. केंद्र सरकार की द्वारा हाल ही में पेश किया आम बजट 2024-25 में ऐसे कई बड़े ऐलान किए गए हैं। जो विभिन्न वर्गों के लिए आने वाले दिनों में काफी अपडेट लागू होने वाले हैं। तो वही घर खरीदने वाले लोगों के लिए बजट में कुछ खास ऐलान नहीं हुआ लेकिन सरकार ने निराश नहीं करते हुए आप एक बड़ा तोहफा देने की तैयारी में है।

दरअसल आपको बता दें कि देश में नौकरी पेशा वाले लोग हर साल लाखों की संख्या में अपने लिए आशियाना खरीदने का सपना देख   हैं। जिसे विभिन्न प्रकार के योजनाओं के साथ-साथ सरकार भी इन लोगों को लिए बड़ा ऐलान कर सकती है। घर खरीदने का सपना देख रहा मध्यम वर्ग परिवारों की ओर से केंद्र सरकार बड़ी राहत देने जा रही है।

Read More:-क्या बंद हो जाएगी महिलाओं की कमाई वाली ये स्कीम? जानिए सामने आई ये बड़ी वजह

Read More:-LIC का तगड़ा धमाका, शानदार पॉलिसी से जुड़कर मिल रहे 22.5 लाख रुपये, जानिए डिटेल

सरकार बढ़ सकती है क्रेडिट लिंक सब्सिडी की सीमा

मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि सरकार नई हाउसिंग स्कीम का सीमा बढ़ा सकती है। जिससे इस स्कीम में क्रेडिट लिंक सब्सिडी में मिलने वाले फायदे वाली मौजूदा सीमा अब बढ़ सकती है। अगर ऐसा हो सरकार अगर सरकार क्रेडिट लिंक सब्सिडी पर मिलने वाली सीमा बढ़ती है। तो यहां पर ज्यादा कीमत वाले वाले घर लोग आसानी से खरीद पाएंगे। house jpg

इसके पीछे की वजह यह है कि इसके दायरे में ऊंची कीमत वाले घर भी शामिल हो जाएंगे। दरअसल सूत्रों के हवाले से आई जानतकारी में बताया गया है, कि शहरी विकास मंत्रालय ने ड्राफ्ट नोट और गाइडलाइंस कैबिनेट में मंजूरी मिलने के लिए भेज दिया है, जिसे 2 से 3 महीने में मंजूरी मिलने की संभावना है, आप को याद दिला दें कि सरकार न. बजट 2024 में PMAY-U के लिए 5 साल में 2.2 लाख करोड़ का आवंटन किया गया है।

न्यू हाउसिंग स्कीम पर सामने आया सरकार का ये प्लान

तो वही मोदी सरकार घर खरीदने वाले के लिए न्यू हाउसिंग स्कीम का दायरा और ब्याज में ज्यादा छूट का प्लान सामने आया है, जिससे लोगों को बंपर लाभ मिलने वाला है।

Updates on home loan interest jpg

Read More:-LIC का तगड़ा धमाका, शानदार पॉलिसी से जुड़कर मिल रहे 22.5 लाख रुपये, जानिए डिटेल

Read More:-अरे वाह ! बाइक की कीमत में मिल रहा Honda city कार, जबरदस्त कंडीशन के साथ जानिए डिटेल्स

सामने आई जानकारी में बताया गया हैं, कि मोदी सरकार न्यू हाउसिंग स्कीम में 50 लाख तक के घर पर ब्याज में छूट देने पर काम कर रही है जिससे स छूट के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना- शहरी (CLSS) के लाभार्थियों को ब्याज़ दरों में 3 से 6.5 फीसदी तक की छूट मिलेगी।

आप के लिए यहां पर जानकारी में बता दें कि मौजूदा समय में क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम में 45 लाख तक के घर पर ब्याज में छूट मिलती है, तो वही नई स्कीम में सरकार ने 1 करोड़ घरों को बनाने का लक्ष्य रखा है।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...