Kia EV4 Electric Sedan Crossover: Kia की नई EV4 Electric Sedan Crossover के डिजाइन और फीचर्स का खुलासा हो गया है और यह पहले से ही टेस्टिंग के दौरान देखी जा चुकी है। Kia EV4 एक दमदार मिक्स है। Sedan और SUV जो अपने स्लोपिंग कूपे रूफलाइन के साथ एक दमदार Crossover है। तो आइए इसके डिजाइन और फीचर्स के बारे में पूरी जानकारी देते है और इसके लॉन्च के बारे में भी बताते है।

Kia EV4 Electric Sedan Crossover के डिजाइन

इसका डिजाइन बहुत ही अनोखा और लक्ज़री है। यह sedan और SUV के मिश्रण के रूप में बेहद आकर्षक दिखती है। दमदार कैमोफ्लाज के बावजूद, EV4 की sedan और SUV crossover की रूपरेखा साफ़ दिखाई देती है। इसके फ्रंट में वर्टिकली-ओरिएंटेड हेडलाइट्स को शामिल किया गया है जो इसके कॉन्सेप्ट डिज़ाइन का हिस्सा हैं।

Read More: Maruti WagonR: बजट है दो लाख तो भी मिलेगी कार, देती है 30 Km का माइलेज

Read More: Honor का नया स्मार्टफोन Honor Magic 6 Pro हुआ इंडिया में लॉन्च, जानिये इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Kia EV4 Electric Sedan Crossover 2 jpg

Kia EV4 को बॉडी क्लैडिंग और नए Z-पैटर्न व्हील्स के साथ ब्लैक डुअल-टोन इफेक्ट दिया गया है। हालांकि इसके टायर थोड़े पतले दिखाई देते हैं जो कुम्हो ब्रांड के हैं। प्रोडक्शन-स्पेक मॉडल में पहले की तरह दरवाज़े के हैंडल और फ्रंट में ADAS के लिए रडार मॉड्यूल शामिल हैं।

Kia EV4 Electric Sedan Crossover के इंटीरियर्स और फीचर्स

इसका इंटीरियर EV3 के जैसा हो सकता है। इसमें मिनिमलिस्ट डैशबोर्ड, ईको-फ्रेंडली मटेरियल्स, डुअल 12.3-इंच डिस्प्ले (इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए), 12-इंच हेड्स-अप डिस्प्ले और 5-इंच क्लाइमेट कंट्रोल डिस्प्ले शामिल हैं। इसके अलावा इसमें ग्लास रूफ और बाकी सुविधाएं भी होंगी।

Kia EV4 Electric Sedan Crossover के इंजन

इसके इंजन की बात करे तो Kia EV4 अपने पावरट्रेन विकल्पों को EV3 SUV के साथ साझा करेगा। इसमें 58.3 kWh और 81.4 kWh बैटरी पैक शामिल हैं जो 200 bhp की पीक पावर और 283 Nm का पीक टॉर्क जेनेरेट करेंगे। यह फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आएगा।

Kia EV4 Electric Sedan Crossover की लॉन्च डेट

भारत में Kia EV4 का लॉन्च डेट अभी सामने नहीं आई है लेकिन इसकी संभावना है की इसको 2025 के शुरुआती में लॉन्च किया जायेगा। Kia EV4 Electric Sedan Crossover का मुकाबला सीधे तौर पर बाकी इलेक्ट्रिक और कूपे-SUV गाड़ियों से होगा।

Kia EV4 Electric Sedan Crossover 1 jpg

Kia EV4: मुख्य विशेषताएं

विशेषता विवरण
बैटरी पैक 58.3 kWh और 81.4 kWh
पावर 200 bhp
टॉर्क 283 Nm
ड्राइव फ्रंट व्हील ड्राइव
डिस्प्ले डुअल 12.3-इंच डिस्प्ले
हेड्स-अप डिस्प्ले 12-इंच
क्लाइमेट कंट्रोल डिस्प्ले 5-इंच
सनरूफ ग्लास रूफ

Read More: Maruti WagonR: बजट है दो लाख तो भी मिलेगी कार, देती है 30 Km का माइलेज

Read More: Honor का नया स्मार्टफोन Honor Magic 6 Pro हुआ इंडिया में लॉन्च, जानिये इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Kia EV4 का नया अवतार एक शानदार मौका है उन लोगों के लिए जो एक स्टाइलिश और आधुनिक इलेक्ट्रिक गाड़ी की तलाश में हैं। इसके लक्ज़री डिजाइन, प्रीमियम फीचर्स और मजबूत इंजन इसे अपने सेगमेंट में एक बेहतरीन गाड़ी बनाते हैं। अगर आप एक नया और लक्ज़री कार खरीदने की सोच रहे हैं तो Kia EV4 आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

Meet Mobin, an automotive and business writer at Times Bull. With a passion for the latest trends and innovations in these industries, Mobin brings engaging perspectives to readers through his articles....