Maruti Baleno: आजकल हर कोई पेट्रोल के बढ़ते दामों से परेशान हैं, इनमे से आप भी है तो आपके लिए अच्छी खबर है। जी हाँ आज हम बात करने वाले हैं Maruti की धांसू कार, Baleno के CNG वर्जन की। फील हाल ये कार अभी इंडिया में काफी पॉपुलर है। तो चलिए आजकी इस लेख में हम आपको पूरी डिटेल्स बताते है ।

जैसे की आप सभी को पता ही होगा की। भारत में कारों का बाजार दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। हर कंपनी अपनी नई-नई कारें लॉन्च कर रही है। इसी बीच, Maruti ने भी अपनी पॉपुलर कार Baleno का CNG वर्जन भी मार्केट में उपलध है। अब सवाल उठता है कि क्या ये कार सच में पेट्रोल के बढ़ते दामों से राहत दिला पाएगी? आइए जानते हैं इसके बारे में डिटेल्स।

होंडा की मशहूर 125cc बाइक 65 kmpl के माइलेज के साथ ग्राहकों की बानी फेवरेट, हर कोई फीचर्स देख खरीदने दौड़ रहा पीछे

नई Kia EV4 Electric Sedan Crossover के डिजाइन और फीचर्स का हुआ खुलासा, जानें कब होगी लॉन्च

Baleno CNG

Maruti Baleno CNG की कीमत

अगर बात करें Maruti Baleno की कीमत की तो। इस कार की कीमत करीब 6 लाख रुपये से शुरू होती है। यानी आप बहुत ही कम बजट में एक दमदार कार अपने घर ले जा सकते हैं। अगर आप घूमने फिरने की शौकीन रखते है। तो आपके लिए ये बेस्ट कार है। आपको ज्यादा पैसा भी खर्च नहीं करना पड़ेगा। क्यो की ये CNG मॉडल में है।

Maruti Baleno CNG का इंजन और माइलेज

इंजन की बात करें तो Baleno CNG में आपको 1.2 लीटर का इंजन देखने को मिलता है। ये इंजन CNG पर धांसू माइलेज देता है। कंपनी का दावा है कि ये कार एक किलो CNG में लगभग 30 किलोमीटर का सफर तय कर लेगी। वहीं, पेट्रोल मोड में भी ये कार आपको 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। तो दोस्तों अगर आप इसको लेना चाहते है तो ले सकते है।

Maruti Baleno CNG के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Baleno CNG में कई सारे एडवांस फीचर्स देखने को मिलता है जैसे की मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडो, क्लाइमेट कंट्रोल, और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम। सुरक्षा के लिए एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिलेंगे।

तो अगर आप एक ऐसी कार ढूंढ रहे हैं जो आपके बजट में हो, अच्छी माइलेज दे, और फीचर्स से लैस हो, तो Maruti Baleno CNG आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती है।

एडवेंचर प्रेमियों के लिए आयेगी नई Royal Enfield Himala

Citroen Basalt का इंटीरियर लुक आया सबके सामने, फीचर्स देख उड़ गए सबके होश

My name is Manoj Kumar Lodh. I have been passionate about writing since childhood. I love to learn about new things happening in the country and the world and to research them. I have been writing articles...